ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकेंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के हाथों आवास पाकर खिले चेहरे

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के हाथों आवास पाकर खिले चेहरे

नगर के सहजानंद पीजी कालेज सभागार में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास एवं स्वच्छ भारत मिशन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण का आयोजन किया गया। केंद्रीय रेल राज्य एवं संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार...

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के हाथों आवास पाकर खिले चेहरे
गाजीपुर। निज संवाददाताMon, 28 Aug 2017 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के सहजानंद पीजी कालेज सभागार में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास एवं स्वच्छ भारत मिशन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण का आयोजन किया गया। केंद्रीय रेल राज्य एवं संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने अपने हाथों से आवास और शौचालयों के लाभार्थियों को अपने हाथों चेक और स्वीकृति पत्र प्रदान किया। इस दौरान तीन सौ आवास और 41 शौचालय के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। केंद्रीय मंत्री के हाथों स्वीकृति पत्र पाकर गरीबों के चेहर खुशी से खिल उठे।

स्वामी सहजानंद पीजी कालेज के सभागार को पंचायती राज और डीआरडीए की ओर से बेहतर ढंग से सजाया गया था। यहां पर लाभार्थियों के बैठने की अलग से व्यवस्था की गई। दोपहर बाद केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा वहां पर पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले अपने हाथों से प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत करीब 15 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र दिया गया। इसके बाद 41 लोगों को शौचालय का चेक दिया गया। शेष लाभार्थियों को विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष के अलावा अन्य अधिकारियों ने लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकारी कार्यों में पारर्दिशता लाने के लिए जिले के अफसर बधाई के पात्र हैं। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय योजनाओं से जिले एवं देश के गरीबों की किस्मत चमकेगी। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर तक जनपद को खुले में शौच मुक्त करना है इसमें सभी को जुटना होगा। तभी स्वच्छता कार्यक्रम आगे बढ़ेगा। इस मौके पर जमानियां विधायक सुनीता सिंह, सदर विधायक डा. संगीता बलवंत, डीएम संजय कुमार खत्री, सीडीओ चंद्रविजय सिंह, डीडीओ आरके पांडेय, पीडी डीआरडीए राम सिंह, भाजपा जिलाध्­यक्ष भानुप्रताप सिंह, एमएलसी प्रतिनिधि पप्­पू सिंह, डीसीएसबीएम रणविजय यादव आदि मौजूद थे। संचालन डीपीआरओ लालजी दूबे ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें