ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरजनता कर्फ्यू को लहुरीकाशी तैयार, नहीं निकलेंगे बाहर

जनता कर्फ्यू को लहुरीकाशी तैयार, नहीं निकलेंगे बाहर

जनता कर्फ्यू को लहुरीकाशी तैयार, नहीं निकलेंगे बाहर

जनता कर्फ्यू को लहुरीकाशी तैयार, नहीं निकलेंगे बाहर
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSat, 21 Mar 2020 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लहुरीकाशी रविवार के जनता कर्फ्यू के लिए तैयार है। एक ओर मौसम की मार वहीं जनता कफ्र्यू को लेकर अलर्ट पर सड़कें शनिवार से ही खाली होती दिखीं। फुटपाथ पर लगने वाले कुछ दुकान कल से ही खाली होने लगी हैं। बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से रविवार को घर से न निकलने की अपील करते हुए ‘जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, लेकिन लहुरीकाशी में शनिवार ही सन्नाटे भरा रहा। सड़कें शुक्रवार को ही खाली हो गई हैं। राजधानी के जो मॉल और बाजार भीड़ से गुलजार रहते थे, वो तालाबंदी के बाद शनिवार को वीरान पड़े रहे। सार्वनजिक स्थलों पर संवाद से पता चला कि जनता कर्फ्यू को लेकर लहुरीकाशी पूरी तरह से तैयार है। प्रधानमंत्री की अपील के समर्थन में लोग एकजुट हैं और कोरोना से जंग में तत्पर हैं।

जनता कर्फ्यू की सफलता को लेकर जिला प्रशाासन, पुलिस, जनता और हर वर्ग तैयार है। लोगों ने शनिवार शाम को ही खुद को घर में आइसोलेट जैसा कर लिया। अब शाम को घर में रहने के चलते लोग रविवार रात 9 बजे तक बाहर नहीं निकलेंगे। वहीं इस दौरान लगभग 40 घंटे तक घर में रहना होगा। जनता कर्फ्यू के दौरान सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। पेट्रेाल पंप एसोसिएशन ने जिले के सभी पंप बंद रखने का पत्र जारी किया है। वहीं रेलवे बोर्ड का कहना है कि गाजीपुर से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई समेत रेल सेवाओं में कटौती की गई है और यह पूरी तरह से बंद रहेगी। आपातकालीन हातात में केवल उतनी ही ट्रेनें चलाई जाएंगी जिससे जरूरी यात्राएं संभव हो सकें। हालांकि इसके इतर राेडवेज बसों के संचालन थामने को लेकर कोई सख्त निर्देश नहीं आया है।

जरूरी सेवाओं को नहीं होने देंगे प्रभावित: डीएम

गाजीपुर। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य से लेकर विधायक और जनप्रतिनिधियों ने सभी से अपील की है कि वे खुद जागरूकता का परिचय देते हुए पीएम का आह्वान स्वीकारें। डीएम ने बताया था कि जरूरी सेवाओं अस्पताल, दवा की दुकानें, यातायात, दूध, पेट्रोल पंप, अखबार आदि को छोड़कर सभी तरह के प्रतिष्ठान बंद कराए जाएंगे। प्रशासन एवं पुलिस की टीम सभी प्रमुख सड़कों पर निरंतर निरीक्षण कर लोगों को प्रतिष्ठान बंद करने की अपील करती नजर आई। वहीं जरूरी सेवाएं न प्रभावित हों, इसे लेकर भी निगरानी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें