ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरलर्निंग आउटकम के आधार पर होगा विद्यालयों का श्रेणीकरण

लर्निंग आउटकम के आधार पर होगा विद्यालयों का श्रेणीकरण

डायट सैदपुर के प्राचार्य कोमल यादव के नेतृत्व में शुक्रवार की शाम समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों, जिला समन्वयकों और ब्लाक  समन्वयकों की बैठक हुई। इसमें बेसिक स्तर के विद्यालयों की ग्रेडिंग किये...

लर्निंग आउटकम के आधार पर होगा विद्यालयों का श्रेणीकरण
गाजीपुर। निज संवाददाताSat, 21 Jul 2018 08:57 PM
ऐप पर पढ़ें

डायट सैदपुर के प्राचार्य कोमल यादव के नेतृत्व में शुक्रवार की शाम समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों, जिला समन्वयकों और ब्लाक  समन्वयकों की बैठक हुई। इसमें बेसिक स्तर के विद्यालयों की ग्रेडिंग किये जाने और श्रेणीकरण के मुद्दे पर चर्चा की गयी। साथ ही आवश्यक सुझाव लिए गए।

प्राचार्य कोमल यादव ने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों और समन्वयकों से कहा कि लर्निंग आउटकम के आधार पर विद्यालयों का श्रेणीकरण किया जाना है। इसके लिए  हम सभी को पूरी मानसिकता के साथ तैयार होना है। विद्यालयों की श्रेणीकरण के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा।

समिति में जिलाधिकारी को अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि मुख्य विकास अधिकारी, डायट प्राचार्य, जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को समिति में शामिल किया गया है। इस समिति में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सदस्य सचिव की भूमिका निभानी होगी। इसके अलावा बैठक में नेशनल एचीवमेंट पर भी चर्चा की गयी।

प्राचार्य ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों से योग्य शिक्षको, प्रशिक्षकों, संदर्भदाताओं की सूची मांगी। कहा कि दस सबसे कम संख्या वाले विद्यालयों और दस सबसे कम अधिगम वाले विद्यालयों की सूची शीघ्र तैयार कर उपलब्ध कराने को कहा। उप प्राचार्य राकेश सिंह ने डायट की ओर से शीघ्र ही श्रेणीकरण के संबंध में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित किए जाने की जानकारी दी। इसके कार्यशाला में डायट के प्रवक्ता, बीएसए, समन्वयक प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता उमानाथ, पूर्णिमा श्रीवास्तव सहित सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें