ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरविधायक के आश्वासन पर आमरण अनशन स्थगित

विधायक के आश्वासन पर आमरण अनशन स्थगित

गांव के रेलवे स्‍टेशन पर विभूति व फरक्‍का एक्‍सप्रेस के पुन: ठहराव को लेकर बार-बार अनशन हो रहा है। इस क्रम में 12 मार्च तक इन ट्रेनों का ठहराव नहीं...

विधायक के आश्वासन पर आमरण अनशन स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 14 Mar 2021 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

गहमर (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवाद

स्थानीय स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लकर चल रहे अनशन के क्रम में रविवार को आंदोलनकारी स्टेशन पर पहुंचे। जहां पहले से दी गयी आत्मदाह की घोषणा के मद्देनजर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर जुट गयी थी और आंदोलन में शामिल लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। वहीं इसकी सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सुनीता सिंह भी मौके पर पहुंच गयीं। उन्होंने आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि 10 अप्रैल तक मांग पूरी नहीं होती है, तो वह खुद भी इस सरकार के विरोध में आंदोलन शुरू कर देंगी। इस आश्वासन के बाद आमरण अनशन को स्थगित कर दिया गया। वहीं मांग नहीं पूरा होने पर आंदोलनकारियों ने रेलवे ट्रैक को जाम करने की चेतावनी दी है।

स्थानीय गांव के रेलवे स्‍टेशन पर विभूति व फरक्‍का एक्‍सप्रेस के पुन: ठहराव को लेकर बार-बार अनशन हो रहा है। इस क्रम में 12 मार्च तक इन ट्रेनों का ठहराव नहीं होने पर 14 मार्च से आमरण अनशन और अखंड सिंह व सुधीर सिंह द्वारा आत्‍मदाह की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में रविवार को पूर्वाह्न 9:00 बजे अखंड व सुधीर के नेतृत्‍व में गहमर मुख्‍य मार्ग से होते हुए अनशनकारी गहमर रेलवे स्‍टेशन पहुंचे। वहां अनशनकारियों के बैठते ही वहीं पहले से मौजूद गहमर, रेवतीपुर थाना पुलिस के अलावा जीआरपी, आरपीएफ दिलदारनगर व बक्‍सर रेल पुलिस के जवानों में उन्हें अपने घेरा ले लिया। वहीं जानकारी होने पर कुछ ही देर में वहां जमानियां विधायक सुनीता सिंह भी पहुंच गयीं। जहां उन्होंन आंदोलनकारियों को काफी समझाया और कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि व इस गांव की निवासी होने के चलते यह लड़ाई हमारी भी है। कहा कि यदि 10 अप्रैल तक गहमर में ठहरने वाली समस्‍त ट्रनों का ठहराव शुरू नहीं होता है, तो मैं खुद अपने सरकार के विरोध में आपसे आगे आकर धरना पर बैठ जाउंगी। कहा कि आप लोग धरना को खत्‍म कीजिये। विधायक के आश्वासन दिये जाने के बाद अखंड गहमरी ने कहा कि तीन माह में पहली बार विधायक खुद चल कर इस आन्‍दोलन को समर्थन देने आई हैं। रेलवे के अधिकारियों को अब हमारी बात सुननी ही पड़ेगी। कहा कि विधायक के आग्रह पर हम सभी यह धरना 10 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर रहे हैं, यदि कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो हम सभी इसी को सूचना मानते हुए 11 अप्रैल से गहमर रेलवे स्‍टेशन और ट्रैक जाम कर देंगे। इस दौरान अनिल सिंह, सुधीर गहमरी, आनन्‍द मोहन सिंह, चंदन सिंह, श्रीकृष्‍ण राम, भरत सिंह, ओमप्रकाश सिंह, शिशुपाल सिंह, विनय आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें