DA Image
2 नवंबर, 2020|10:59|IST

अगली स्टोरी

दस मिले नए पाजिटिव, मचा हड़कंप

दस मिले नए पाजिटिव, मचा हड़कंप

जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रयासरत है। रविवार को दस मरीज संक्रमित मिले हैं। मेडिकल टीम गंभीर रोग से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में जुटी है। अब तक जिले में एक लाख 55 हजार 130 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई जा चुकी है। एक लाख 42 हजार 890 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। 2543 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। 1844 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 67 संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है।

संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो गए। रविवार को 10 मरीजों के रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। वहीं इन सभी मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी। डा.उमेश कुमार ने बताया गंभीर रोग से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में मेडिकल टीम जुटी है। 10 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

इनसेट

480 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

गाजीपुर। जिले में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों सहित सर्दी, जुखाम, बुखार से ग्रसित मरीजों का कोरोना की जांच कराई जा रहीं है। वहीं संक्रमण से बचाव के लिए लगातार जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है। लेकिन संक्रमण थम नहीं रहा है। सर्वे टीम लगातार क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार करने में जुटी है। जिसके आधार पर चिकित्सकों द्वारा संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच के लिए बीएचयू वाराणसी भेज दिया जाता है। रविवार को 480 संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया।

संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।वहीं इनके संपर्क में आने वाले संदिग्धों की जांच कराई जाती है। रविवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के 480 मरीजों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है। डा. उमेश कुमार ने बताया कि 480 मरीजों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू वाराणसी भेजा गया है।