ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरदो वर्ष से अनुपस्थित सफाईकर्मी निलंबित

दो वर्ष से अनुपस्थित सफाईकर्मी निलंबित

जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे ने शुक्रवार को दो वर्ष से अनुपस्थित चल रहे एक सफाईकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले अन्य सफाईकर्मी भी निलंबित किए...

दो वर्ष से अनुपस्थित सफाईकर्मी निलंबित
गाजीपुर। निज संवाददाताFri, 19 Jan 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे ने शुक्रवार को दो वर्ष से अनुपस्थित चल रहे एक सफाईकर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले अन्य सफाईकर्मी भी निलंबित किए जाएंगे। अब सफाई के नाम पर की जा रही लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। निलंबन की इस कार्रवाई से सफाईकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

सदर ब्लाक के अंधऊ ग्राम पंचायत में मुकेश कुमार भारती के खिलाफ एडीओ पंचायत सदर ने बीते 7 दिसंबर को रिपोर्ट दी थी। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में डीपीआरओ को बताया था कि मुकेश दो वर्षों से बिना किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। उनके मोबाइल नंबर पर भी संपर्क किया गया लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई जरूरी है। एडीओ पंचायत की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद डीपीआरओ ने शुक्रवार को उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि निलंबन अवधि में आधा वेतन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एडीओ पंचायत की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। जल्द ही पूरे जिले में अभियान चलाकर सफाईकर्मियों की जांच पड़ताल की जाएगी। सफाई व्यवस्था को लेकर सीधे डीएम की नजर है। इसलिए लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें