Strategy created for success of General Conference - महासम्मेलन की सफलता को बनायी रणनीति DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महासम्मेलन की सफलता को बनायी रणनीति

प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल की बैठक शुक्रवार को नगर स्थित एक होटल में हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष अनूप शुक्ला ने बताया कि आठ अप्रैल को कानपुर में होने वाले व्यापारियों के महासम्मेलन में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। 

अनूप शुक्ला ने बताया कि इस सम्मेलन में व्यापारी हित में मण्डी शुल्क की समाप्ति, जीएसटी को केवल दो टैक्स स्लैब करने, जीएसटी में फार्मों की जटिलताओं को दूर करने, ई-वे बिल के लिए व्यापारियों को और समय सीमा बढ़ाने, ब्राण्डेड गल्ले की टैक्स फ्री करने, व्यापार आयोग व व्यापारियों से संबंधित सरकारी समितियों का गठन, पेट्रोल डीजल के मूल्य को जीएसटी के दायरे में लाने, ई-वे बिल सीमा दो लाख तक करने, एफडीआई की समाप्ति, व्यापारियों की राजनीति में अहम हिस्सेदारी, हस्तनिर्मित पीतल के बर्तन को लघु उद्योग का दर्जा देने, छोटे-मझौले स्तर के व्यापारियों को सरकार से अधिक से अधिक राहत दिलाने, अति छोटे दुकानदार व फेरीवालों के विस्थापन के लिए नीति निर्धारण करने, व्यापारी बीमा राशि दोगुना करने, बैंकर्स की ओर से व्यापारियों से सिक्के लेने, व्यापारियों के लिए पेंशन योजना शुरू करने आदि मांगों को उठाया जायेगा।

जिलाध्यक्ष असलम खां ने कहा कि सम्मेलन में जनपद से ज्यादा से ज्यादा व्यापारी कानपुर पहुंचे, ताकि इसे सफल बनाया जा सके। अंत में प्रदेश अध्यक्ष ने सर्वसम्मति से श्रीप्रकाश केशरी को मण्डल का प्रदेश सचिव बनाया। इस दौरान निखिल कुमार, हरिओम, रितेश कुमार, गोपाल राय, राधेश्याम बारी, समीम कुरैशी, नवाब भाई, विनोद, विक्की, राहुल, त्रिलोकी यादव, जवाहर जायसवाल, समीम अहमद, सुशील जायसवाल, रणजीत यादव आदि मौजूद रहे। संचालन महामंत्री सरदार त्रिलोचन सिंह सिप्पी ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Strategy created for success of General Conference