DA Image
6 अगस्त, 2020|6:04|IST

अगली स्टोरी

मणिमंजरी राय के परिजनों से मिले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, बंधाया ढांढस, सीबीआई जांच की मांग

मणिमंजरी राय के परिजनों से मिले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, बंधाया ढांढस, सीबीआई जांच की मांग

बलिया के मनियर नगर पंचायत की ईओ मणिमंजरी राय की 6 जुलाई को हुई मौत के मामले में कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू कई नेताओं के साथ दिवंगत पीसीएस अधिकारी के घर पहुंचे। मणिमंजरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर शोक जताया तो पिता समेत सभी परिजनों से मुलाकात कर ढांढस बंधाया। सरकार पर हमलावर होते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सड़क से संसद तक बेटी की लड़ाई लड़ने का आह्वान किया। परिजनों को कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। परिजनों के साथ मिलकर सीबीआई जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की।

गुरुवार शाम कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू दिवंगत ईओ मणिमंजरी राय के पैतृक गांव कनुवान पहुंचे। पिता से मुलाकात कर पूरे मामले और सभी पहलुओं समेत पुलिस की कार्रवाई की जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि यह षडयंत्र के तहत किया गया और आत्महत्या नहीं हत्या ही हुई है। पुलिस से लेकर सरकार तक सुनवाई नहीं हो रही और आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने परिजनों से मुलाकात और स्थानीय नेताओं के साथ वार्ता कर परिवार के साथ हर समय मौजूद रहने की बात कही।

पत्रकारों से वार्ता के दौरान अजय कुमार ने कहा कि कहा कि मणिमंजरी की मौत पर सरकार की चुप्पी जिला प्रशासन एवं शासन की संवेदनहीनता साफ उजागर होती है। शासन और प्रशासन ने मामले में अब तक कार्रवाई को जनता के सामने नहीं रखा वहीं कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठने वाली है। पूरे मामले की सीबीआई जांच को लेकर कांग्रेसी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी। विधानसभा सत्र में कांग्रेस पार्टी सबसे पहले सीबीआई जांच को लेकर सदन में मुद्दा उठाएगी । यदि सरकार ने सीबीआई जांच नहीं करायी तो कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर कार्रवाई के लिए सरकार को बाध्य कर देंगे।

इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम, पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह, पीसीसी सदस्य राजीव उपाध्याय, अरबिन्द किशोर राय, जिलाध्यक्ष सुनील राम, कांग्रेस बलिया के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पान्डेय, आनन्द राय सांकृत्य, अजय कुमार श्रीवास्तव,अनुज राय, जितेन्द़ राय, राजेश पाण्डेय, प्रदीप राय मोनू, सतीश उपाध्याय,अमीत राय, राजीव सिंह, बीरेंद्र राय, अशोक राय आदि लोग मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:State President of Congress met with family members of Manimanjari Rai Bandha Dhondas demand for CBI inquiry