ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गाजीपुरगुरू दक्षिणा कार्यक्रम में शामिल हुए संघ के स्वयंसेवक

गुरू दक्षिणा कार्यक्रम में शामिल हुए संघ के स्वयंसेवक

कासिमाबाद । ब्लाक के महाराणा प्रताप सभागार में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का श्रीगुरुदक्षिणा कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभाग के आरएसएस...

गुरू दक्षिणा कार्यक्रम में शामिल हुए संघ के स्वयंसेवक
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरMon, 01 Aug 2022 12:51 AM
ऐप पर पढ़ें

कासिमाबाद । ब्लाक के महाराणा प्रताप सभागार में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का श्रीगुरुदक्षिणा कार्यक्रम आयोजित किया गया। विभाग के आरएसएस पदाधिकारी जितेंद्र वर्मा ने कहा कि राष्ट्र की सभी समस्याओं का समाधान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की एक घंटे की शाखा है। क्योंकि इस देश के नागरिकों को प्रबुद्ध बनाने का काम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने स्थापना काल 1925 से ही करता आ रहा है। संघ संस्थापक डा. केशव बलिराम हेडगेवार यदि संघ की स्थापना नहीं किए होते तो आज देश की स्थिति कुछ और होती।

लल्लन राम कन्नौजिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विश्व का सबसे बड़ा स्वयंसेवी संगठन है जो की राष्ट्र हित व समाज हित के लिए काम करता है। भारत को विश्व गुरु के रूप में स्थापित करना संघ का उद्देश्य है। हिंदू धर्म और समाज को एकता के सूत्र में पिरोकर अनेकों संगठनों के माध्यम से अपनी गतिविधियों को संचालित करने के लिए संघ में गुरु दक्षिणा का विशेष महत्व है। संघ का प्रयास है कि हिंदू समाज जाति पंथ से ऊपर उठकर अपने देश, धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए समाज को संगठित करें। इस पर डा. दीपक लाल श्रीवास्तव, अशोक सिंह, दयाशंकर यादव, डा. अजय वर्मा, डा मुरलीधर, श्रवण सिंह, वीरु चौहान, दिनेश शर्मा, बब्बन कुशवाहा, धनंजय जायसवाल आदि मौजूद रहे। खंड प्रचारक महेंद्र ने किया।

epaper