ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुर1654 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

1654 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए जागरुकता अभियान चलाए जा रहें है। वहीं विभाग की ओर से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र...

1654 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरWed, 16 Jun 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए जागरुकता अभियान चलाए जा रहें है। वहीं विभाग की ओर से नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में कैंप लगाकर कोरोना की जांच की जा रहीं है। मंगलवार को 1654 संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू् भेजा गया है। विभाग की ओर से गठित सर्वे टीम लगातार संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों और सर्दी, जुखाम व बुखार से ग्रसित मरीजों को चिह्नित कर सूची तैयार करने में जुटी है। इनके द्वारा तैयार की गई सूची के आधार पर मेडिकल टीम संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की जाती है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आशा व आंगनबाड़ी लोगों को जागरूक करने में जुटी है। एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि पूर्व की अपेक्षा संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें। घरों से निकलने के पूर्व मास्क जरूर पहनें व बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। 1654 संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें