ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरनारी सुरक्षा के लिए निकाली रैली

नारी सुरक्षा के लिए निकाली रैली

स्थानीय एसकेबीएम डिग्री कालेज की छात्राओं ने मानवाधिकार दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को केंद्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में के जागरूकता व नारी सुरक्षा रैली निकाली गयी। इसमें छात्राएं श्लोगन लिखे बैनर...

नारी सुरक्षा के लिए निकाली रैली
दिलदारनगर (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवादMon, 11 Dec 2017 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय एसकेबीएम डिग्री कालेज की छात्राओं ने मानवाधिकार दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को केंद्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में के जागरूकता व नारी सुरक्षा रैली निकाली गयी। इसमें छात्राएं श्लोगन लिखे बैनर व पोस्टर के साथ अपने अधिकारों के प्रति नारा लगाते चल रही थीं। रैली नगर के रामलीला मैदान, सरैला चौराहा चट्टी होते बैंक ऑफ बड़ौदा, रेलवे क्रासिंग होते पुन: कालेज परिसर में पहुंचकर सम्पन्न हुई। 
कालेज के प्रबंधक गुलाम मज़हर खान ने मानवाधिकार के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि अपने अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक होना पड़ेगा, तभी समाज की सुरक्षा की जा सकती है। उन्होंने महिलाओं को भी अपने अधिकारों को पाने के लिए जागरूक होने का आह्वान किया। विद्यालय के शिक्षक सहित कार्यक्रम अधिकारी फुरकान अहमद, वसीम अख्तर, विभा, अमित कुमार, अमरेंदर सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किये। इधर सोशल वेलफेयर ट्रस्ट व अलदीनदारशम्सी अकादमी करीमपुरा में भी इस उपलक्ष्य पर ‘मानव सड़क सुरक्षा मिशन एवं बाइकर जीवन बचाओ’ कैम्प का आयोजन किया गया। इसमें बाइक सवारों को भी सुरक्षा संबंधी जानकारियां दी गयी। संस्था के निदेशक ने बाइक सवारों को सुरक्षित चलने का आह्वान किया। डा. वासिम ने जनता को मानव अधिकार के बारे में अवगत कराते हुए उन्हें जागरूक किया। इस दौरान संस्था के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें