ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरआलू ने भी दिखाए तेवर, गृहणियों के किचन का बिगाड़ा बजट

आलू ने भी दिखाए तेवर, गृहणियों के किचन का बिगाड़ा बजट

जनपद में आलू ने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। आलू के बढ़ते दाम ने गृहणियों का बजट बिगाड़ दिया है। बीते दिनों होने वाले बरसात के बाद आलू के दाम में...

आलू ने भी दिखाए तेवर, गृहणियों के किचन का बिगाड़ा बजट
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरMon, 25 Oct 2021 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। संवाददाता

जनपद में आलू ने भी तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। आलू के बढ़ते दाम ने गृहणियों का बजट बिगाड़ दिया है। बीते दिनों होने वाले बरसात के बाद आलू के दाम में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है। बरसात से पहले आलू 11 सौ से 12 सौ रुपये क्विंटल आलू बिक रहा था। जो अब 11 सौ से 17 सौ रूपया क्विंटल आलू हो चुका है। आलू के महंगा होने के कारण जो किसान आलू लगाना चाह रहें है, उन्हें बीज भी नहीं मिल पा रहा है। अभी और भी महंगा होन के आसार लगाए जा रहें है।

बरसात से पहले जिले में करीब ड़ेढ हजार हेक्टेयर आलू की बुवाई हो चुकी थी। किसानों को उम्मीद थी कि अब बरसात नहीं होगी, लेकिन किसानों की इस उम्मीद पर बरसात ने पानी फेर दिया। बारिश होने के बाद आलू भी महंगा हो गया है। वहीं बेमौसम हुई बारिश की वजह से आलू की फसल भी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है आलू की फसल नष्ट होने की वजह से आलू के दामों में भारी उछाल आया है। अब जो किसान आलू की फसल लगाने की सोच रहे हैं। उन्हें आलू का बीज महंगा पड़ रहा है। जिसकी वजह से छोटे किसान आलू लगाने से बच रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि आलू और भी महंगा हो जाएगा। अब मंहगाई में आलू लगाने की हिम्मत नहीं हो रही, क्योंकि आलू बीज के साथ साथ खाद, डीजल व अन्य चीज भी महंगी हो गई है। जिसकी वजह से लागत ज्यादा आ रही है। अगर आने वाले समय में बारिश हो जाती है तो किसान पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। जबकि सरकार की ओर से ऐसे किसानों को चिंहित कर अनुदान मिलनी चाहिए। जिससे किसानों के नुकसान की भरपाई हो सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें