ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरजिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग

जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग

जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग

जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
1/ 3जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
2/ 3जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
3/ 3जिले भर में जनता कफ्र्यू का समर्थन कर घर में कैद रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 22 Mar 2020 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के तेजी से फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गयी जनता कफ्र्यू की घोषणा का असर रविवार को पूरे जनपद में रहा। जिले के सभी सड़कों व गलियों में सन्नाटा पसरा रहा। कहीं भी वाहनों की आवाजाही नहीं दिखी। केवल पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आया। पुलिस वाहन का लगातार जिले भर में चक्रमण होता रहा। वहीं घरों से निकलने वाले लोगों को संक्रमण से बचने के लिए उन्हें वापस घर भेजा गया। वहीं नगर के सिटी रेलवे स्टेशन पर मुंबई बांद्रा से आने वाली ट्रेन से आये यात्री सवारी के अभाव में स्टेशन पर ही फंसे रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस यात्रियों के जाने की व्यवस्था में लगी रही। साथ ही माइक से उन्हें एहतियात बरतने की जानकारी भी दी जाती रही। पूरे जिले में जनता कफ्र्यू को लेकर लोगों ने समर्थन करते हुए घरों से नहीं निकला। भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी संनाटा पसरा बना रहा।

बंद रही दुकानें, पसरा रहा सन्नाटा

कासिमाबाद संवाद अनुसार मुख्य बाजार पर पूरी तरह से दिखायी दिया। बाजार का मुख्य चौराहा सुनसान रहा। सभी दुकानें बंद रही। पुलिस के चक्रमण करते हुए जवान देखे गये। सैदपुर संवाद के अनुसान खानपुर क्षेत्र के सिधौना में डा. रामजी सिंह बागी ने विश्व जल दिवस पर पचास लोगों को फोन द्वारा जन जागरण अभियान चलाया। भीमापार संवाद के अनुसार प्रधानमंत्री की अपील पर सारे बाजार वाहन आदि बंद है। इस दौरान महिलाओं का अलग ही ढंग रहा। देहात क्षेत्र में 2 दिन पहले से ही नीम के पेड़ के नीचे घी का दिया जलाया जा रहा है। महिलाओं का मानना है कि पूजा-पाठ से इस महामारी से छुटकारा मिल सकता है। मतसा हिन्दुस्तान संवाद जनता कफ्र्यू के दौरान क्षेत्र में मतसा ढढ़नी देवरिया मेदनीपुर ताड़ीघाट आदि जगहों के सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रही।

रेलवे प्रशासन रहा सर्तक, 31 तक बंद रहेगी कुशवाहा पशुहाट

दिलदारनगर। रेलवे स्टेशन से लेकर नगर की सड़कों व पेट्रोल पंप पर तक सन्नाटा बना रहा। कोरोना को लेकर कुशवाहा पशुहाट को भी 31 मार्च तक बंद किया गया है। रेलवे प्रशासन भी इसे लेकर काफी सर्तक है। अघोर सेवा मंडल गिरनार आश्रम के उपाध्यक्ष रणजीत सिंह ने बताया कि कोरोना को देखते हुए 25 मार्च से शुरू होने वाले नवरात्र में आश्रम परिसर में बाहरी व्यक्तियों और श्रदालुओं की प्रवेश पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है। कोरोना को लेकर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने रविवार को दर्जन भर ट्रेनों को रद्द कर दिया। स्थानीय स्टेशन सहित जमानियां, गहमर व भदौरा रेलवे स्टेशन पर अप-डाउन लाइन में रुकने वाली पटना-बक्सर डीडीयू और डीडीयू-बक्सर-पटना के बीच चलने वाली मेमों पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई। वहीं अप में श्रमजीवी, फरक्का एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस, ब्रहमपुत्र मेल, मुंबई सुपरफास्ट एक्सप्रेस, सियालदह दिल्ली एक्सप्रेस तथा डाउन की मंडुवाडीह-पटना जनसताब्दी एक्सप्रेस, अपर इंडिया, फरक्का एक्सप्रेस रद्द रही।

चारों तरफ बंद रही मेडिकल की दुकानें

कठवामोड़। क्षेत्र में चारों तरफ दुकाने मेडिकल स्टोर सब बंद रहे। करीमुद्दीनपुर संवाद के अनुसार कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने की दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार जनता कफ्र्यू के आह्वान का अनुपालन क्षेत्रीय जनता द्वारा पूर्णत: किया गया। देवकली संवाद के अनुसार भितरी कस्बा में 28-29 मार्च को होने वाले बाबा पंजाबी शाह का 43वां सालाना उर्स मुबारक व मेला कोरोना वाइरस को देखते हुए स्थागित कर दिया गया है। यह जानकारी कार्यक्रम के आयोजक उर्स कमेटी के सदर अहमदुल्लाह व प्रबंधक सफदर अली बाबर ने संयुक्त रूप से दी है। सैदपुर संवाद के अनुसार महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस की साइकिलिंग रोकने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनता अपने घरों में बंद रहे। पतार संवाद के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए जनता कफ्र्यू अपील का असर क्षेत्र में पूर्ण रूप से देखा गया। क्षेत्र के ताजपुर, दुबिहांमोड़, करीमुद्दीनपुर, उतरांव, लट्ठूडीह, दुबिहां, बाराचवर आदि सभी जगह सड़क से लेकर गांव तक सन्नाटा रहा।

-------------

बहादुरगंज। जनता कफ्र्यू को लेकर नगर की सभी दुकाने बंद रही। भांवरकोल संवाद के अनुसार प्रधानमंत्री के जनता कफ्र्यू के आह्वान का क्षेत्र में व्यापक असर दिखाई दिया। सादात संवाद के अनुसार नगरवासियों ने पूरी तरह जनता कफ्र्यू का पालन करते हुए अपना योगदान दिया। कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी तरह बाजार बंद कर नगरवासियों ने देशव्यापी अभियान में अपना पूर्णतया समर्थन दिया। कफ्र्यू के दौरान सिर्फ वही ट्रेनें पटरी पर दिखीं, जो शनिवार की रात बारह बजे से पहले चली थीं। इस बाबत स्टेशन मास्टर संजय कुमार ने बताया कि दिल्ली से चलकर आने वाली 14006 लिच्छवी एक्सप्रेस, लखनऊ से चलकर वाराणसी सिटी जाने वाली 1508 कृषक एक्सप्रेस, एलटीटी मुम्बई से चलकर गोरखपुर जाने वाली 15017 दादर एक्सप्रेस ट्रेने ही गयी। हालांकि यह ट्रेनें एक तरफ से ही गयी, जबकि दूसरी तरफ से रात दस बजे तक यही ट्रेने बन्द रहीं। कुछ मालगाड़ी भी चलती रही। शेष एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेने पूरी तरह बंद रहीं।

-------------------------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें