ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकसरवल आंदोलन स्मृति दिवस पर निकाली पदयात्रा

कसरवल आंदोलन स्मृति दिवस पर निकाली पदयात्रा

गाजीपुर,संवाददाता। कसरवल आंदोलन की आठवीं वर्षी पर बुधवार को निषाद पार्टी के...

कसरवल आंदोलन स्मृति दिवस पर निकाली पदयात्रा
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरThu, 08 Jun 2023 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर,संवाददाता।

कसरवल आंदोलन की आठवीं वर्षी पर बुधवार को निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर शांतिपूर्ण पदयात्रा को निकाली। साथ ही प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद का जन्मोत्सव भी मनाया।

प्रदेश सचिव नन्दलाल निषाद ने बताया कि मछुआ समाज की एकता और अखंडता का प्रतीक है। कसरवल आदोलन निषाद समाज और उन्हें प्रेरित करता है कि अपने हक-हकूक-अधिकारों के लिए किसी भी परिस्थिति में झुकना नहीं है। क्योंकि झुकने से हम कायर और लड़ने से हम शहीद हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे मछुआ समाज पर आरक्षण की आवाज उठाने को लेकर पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार ने लाठीचार्ज और फायरिंग की थी वो उनका मछुआ समाज विरोधी चेहरे को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार आज मछुआ समाज के हित में कार्य कर रही है। उनको विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। चाहे फिर वो प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मुख्यमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना, मत्स्य पालक कल्याण कोष, निषादराज बोट योजना, मछुआ दुर्घटना बीमा योजना समेत अन्य योजनाएं प्रदेश में संचालित है, जिससे प्रदेश के मछुआ समाज मे सर्वागीण विकास सभव है। शाम को जिला कमेटी कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मोत्सव जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में केक काटकर मनाया गया। इस मौके पर मंडल क्षेत्रीय प्रभारी अनिल निषाद, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश निषाद, बाबूलाल निषाद, तारा निषाद, संजय निषाद, धर्मेन्द्र बिंद, रामअवध बिंद आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें