ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकालेज में बवाल की डीएम ने दिए जांच के आदेश

कालेज में बवाल की डीएम ने दिए जांच के आदेश

जिलाधिकारी के बालाजी ने बीते शनिवार की शाम सत्यदेव पालीटेक्निक कालेज बोरसिया में प्रवेश के नाम पर डकारी गई भारी भरकम धनराशि के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने डायट प्राचार्य सैदपुर एवं...

कालेज में बवाल की डीएम ने दिए जांच के आदेश
गाजीपुर। निज संवाददाताSun, 12 Nov 2017 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी के बालाजी ने बीते शनिवार की शाम सत्यदेव पालीटेक्निक कालेज बोरसिया में प्रवेश के नाम पर डकारी गई भारी भरकम धनराशि के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने डायट प्राचार्य सैदपुर एवं राजकीय पालीटेक्निक के प्रधानाचार्य को जांच सौंपते हुए एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। कहा कि जांच के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर कालेज में हड़कंप मचा हुआ है।

सत्यदेव पालीटेक्निक कालेज बोरसिया के पालीटेक्निक के छात्रों ने बीते शनिवार को जमकर बवाल काटा था। काफी संख्या में जुटे छात्रों ने हंगामा किया। जिससे भयभीत कालेज प्रबंधन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी थी। इसके बाई कई थानों की फोर्स पहुंचकर मामले को शांत कराया। कालेज प्रबंधन एवं छात्रों के बीच यह तय हुआ कि छात्रों का पैसा लौटाया जाएगा साथ ही सभी का प्रवेश लिया जाएगा। कालेज के छात्रों का आरोप था कि यहां पर पालीटेक्निक के तीन सौ छात्रों ने प्रवेश शुल्क के नाम पर 25 हजार से अधिक की धनराशि जमा की थी। इसकी बकायदा रसीद भी दी गई। 

रसीद पर दिए गए क्रमांक की जब आनलाइन पालीटेक्निक की वेबसाइट पर जांच की गई तो दिया गया क्रमांक मैच नहीं कर रहा था। कालेज के लिपिक ने इस छात्र से कहा था कि इस मामले की किसी को जानकारी नहीं देनी है। यह बात धीरे धीरे कालेज में फैल गई और इस तरह से 300 छात्रों के प्रवेश की धनराशि हजम कर ली गई। दो करोड़ 40 लाख रुपये का मामला सामने आने और कालेज में बवाल होने के बाद रविवार को जिलाधिकारी के बालाजी ने इस घटना को स्वत: संज्ञान में लेते हुए डायट प्राचार्य एवं राजकीय पालीटेक्निक कालेज के प्रधानाचार्य को जांच सौंपी है। कहा है कि इस जांच के दौरान वीडियोग्राफी भी कराई जाए। इस दौरान छात्रों का बयान लेकर यह जानकारी ली जाए कि इस पूरे घटनाक्रम में कौन दोषी है। कालेज के एक छात्र ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इस कालेज में बड़े पैमाने पर गोलमाल किया गया है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इसको लेकरर कालेज के कर्मचारी परेशान हैं। अब छात्रों को मैनेज करने का खेल शुरू हो गया है।

सत्यदेव पालीटेक्निक कालेज बोरसिया में हुए बवाल के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके लिए डायट प्राचार्य सैदपुर एवं राजकीय पालीटेक्निक कालेज के प्रधानाचार्य को जांच सौंपी गई है। जांच टीम से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस कप्तान की भी जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया जाएगा। 
केबालाजी, डीएम 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें