ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरएक मरीज की रिपोर्ट आई पाजिटिव

एक मरीज की रिपोर्ट आई पाजिटिव

कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गाजीपुर में गिरने लगा है। इस वजह से आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन बेड भी 99 फीसद खाली हो गए हैं। जिला अस्पताल में बने...

एक मरीज की रिपोर्ट आई पाजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 01 Aug 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। संवाददाता

कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गाजीपुर में गिरने लगा है। इस वजह से आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन बेड भी 99 फीसद खाली हो गए हैं। जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में एक भी मरीज भर्ती नहीं है, जबकि आठ होम आइसोलेट मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। जनपद में बीते अप्रैल और मई माह में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेड का संकट होने लगा था। इसलिए कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए आइसोलेशन वार्ड में बेड भी बढ़ाए गए। शनिवार को एक मरीज संक्रमित मिला है। शनिवार को एक मरीज संक्रमित मिला है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अब तक कुल आठ लाख 46 हजार 965 संदिग्ध मरीजों का सैंपल की जांच की गई है, जिसमें आठ लाख 23 हजार 935 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमितों की संख्या 21621 हो गई है। जिसमें आठ मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 21611 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। जबकि इलाज के दौरान 280 लोगों की जान भी जा चुकी है। नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव मिला है। संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें