DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गाजीपुरलापरवाही: छात्रों के वितरण के लिए दी गईं किताबों का नहीं किया वितरण

लापरवाही: छात्रों के वितरण के लिए दी गईं किताबों का नहीं किया वितरण

हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 10:50 AM
लापरवाही: छात्रों के वितरण के लिए दी गईं किताबों का नहीं किया वितरण

मरदह । मरदह ब्लाक के बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों में कक्षा एक से लेकर तीन तक कि कक्षाओ के बच्चो की किताबो का वितरण अब तक किसी विद्यालय पर नही हो सका है । जिससे सरकार द्वारा परिषदीय विद्यालयों की दशा सुधारने के अभियान का पलीता लग रहा है । अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह तक किताबे नही बटी तो फिर कब बटेगी इसको लेकर इन विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चो के अभिभावक परेशान है । कोरोना संक्रमण के कारण अप्रैल माह में मोहल्ला क्लॉस का संचालन प्रारम्भ किया गया था फिर बाद में बच्चो की कक्षाएं विद्यालयों में संचालित की जा रही है । बच्चे बिना किताबो के विद्यालय आ रहे है जिससे सुचारू ढंग पठन-पाठन नही हो पा रहा है।

नाम न छापने की शर्त पर मरदह ब्लाक अध्यापको ने बताया कि गाज़ीपुर से डेढ़ महीने पूर्व की वितरण के लिए आयी कक्षा एक से तीन तक कि किताबे मरदह ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय करदह कैथवली के एक कमरे में रक्खी गयी है । जिसकी वितरण बीईओ मरदह की घोर लापरवाही के कारण नही हो सका है। जिससे अभिभावकों में असंतोष वयाप्त है । जब जिला मुख्यालय से किताबे महीनों पूर्व मरदह लायी गयी फिर भी अब तक क्यो नही बाटी गयी । बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ से अभिभावकों में आक्रोश वयाप्त है ।

अखबार प्रतिनिधि के शुक्रवार को कम्पोजिट विद्यालय करदह कैथवली पर पहुँचने पर अध्यापको ने नाम छापने की शर्त पर उस कमरे को दिखाया जहाँ कई महीने पूर्व से ताला बंद कमरे में रक्खी गयी है । बंद कमरे में किताबे रक्खी होने की पर कमरे का ताला खोलने के बाबत प्रधानध्यापक भगवान प्रसाद से कहने पर उन्होंने किसी से मोबाइल पर बात की फिर अपने ऊपर किसी कार्यवाही होने के भय से ताला खोलने से मना कर दिया । इस प्रकार वितरण न होने से बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों को न तो अधिकारियों का भय है न ही बच्चो के पठन -पाठन के प्रति संवेदनशील है ।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें