ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में होगा एमएलसी मतदान

कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में होगा एमएलसी मतदान

गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता गाजीपुर में सोमवार को आरटीआई मैदान से स्नातक/शिक्षक एमएलसी...

कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में होगा एमएलसी मतदान
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 01 Dec 2020 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता

गाजीपुर में सोमवार को आरटीआई मैदान से स्नातक/शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। वाराणसी खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) का चुनाव डयूटी में सुबह आरटीआई मैदान में बड़ी संख्या में कर्मचारियों का जुटान हुआ, जहां से बूथ स्तर पर तैयार पोलिंग पार्टियां वाहनों से रवाना होने लगी। मतदान एजेंटों को मतदान सामग्री देकर रवाना किया गया तो 63 पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो रही हैं। इसके लिए 25 वाहनों का प्रयोग किया गया है। मंगलवार सुबह आठ से तीसरे पहर पांच बजे तक मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने आरटीआई मैदान पहुंचकर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। पुलिसबल और मतदान कर्मियों को शांतिपूर्व और निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए।

गाजीपुर में मंगलवार को होने वाले खंड स्नातक के लिए 43 व शिक्षक के 18 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सोमवार को कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजामों के साथ टीमें रवाना की गई। जिले में मतदान को संपन्न कराने के लिए जनपद को सात जोन और 19 सेक्टरों में बांट दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए प्रत्येक सेक्टर में एक प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही एक पुलिस अफसर की संयुक्त रूप से ड्यूटी लगाई गई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी के रुप में सभी सातों तहसीलों में एसडीएम और सीओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं उनके साथ सेक्टर स्तर पर एक-एक जिला स्तरीय अधिकारी लगाया गया है। एमएलसी चुनाव में मतदाता सूची में जिसका नाम दर्ज होगा वही वोट देने बूथ में जाएगा। मतदान के पहले थर्मल स्क्रीनिंग ,मतदान के समय मतदाताओं को हैंड सैनिटाइजर व ग्लव्स उपलब्ध कराया जाएगा। पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी, एक मतदान अधिकारी समेत चार लोग शामिल रहेंगे, वहीं संवेदनशील या अतिसंवेदनशील के अनुसार पुलिस बल लगाया गया है। एमएलसी चुनाव के लिए मतदाता बैलेट पेपर से वोट डालेंगे। वहीं एक दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान के बाद सभी मतपेटियों को वाराणसी मतगणना के लिए भेजा जाएगा। मतगणना का कार्य वाराणसी में ही संपन्न होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों को सेनेटाइज किया गया है और पुख्ता इंतजाम रहेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच निष्पक्ष मतदान ही हमारी प्राथमिकता है। शिक्षक व स्नातक निर्वाचन के लिए हर स्तर पर मुकम्मल तैयारी है। कड़ी सुरक्षा के साथ पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में तहसील और विकास खंड स्तर पर अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। आयोग द्वारा कोविड 19 से संबंधित निर्देश का अनुपालन हर स्तर पर कराया जाएगा।

खंड स्नातक का इन बूथों पर आज होगा मतदान

गाजीपुर में जखनियां विकास खंड में विकास खंड कार्यालय जखनियां कमरा नंबर-1, 2, 3, 4, 5 व 6। मनिहारी विकास खंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर 1, 2 व 3। सादात में प्राथमिक पाठशाला सादात के कमरा नंबर 1, 2 व 3। सैदपुर विकास खंड में जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान का कमरा नंबर 1, 2 व 3। देवकली विकास खंड में हनुमान सिंह इंटर कालेज का कमरा नंबर 1 व 2। करंडा विकास खंड में जूनियर हाई स्कूल करंडा कमरा नंबर 1 व 2। सदर विकास खंड के लिए राजकीय सिंटी इंटर कालेज के पूर्वी भाग में कमरा नंबर एक, दो, तीन व चार। जंगीपुर मे शिवकुमार शास्त्री इंटर कालेज। बिरनों विकास खंड में विकास खंड कार्यालय कमरा नंबर एक व दो। मरदह विकास खंड में पचोत्तर नेशनल इंटर कालेज के कमरा नंबर एक व दो। बहादुरगंज में गांधी मेमोरिलय इंटर कालेज। कासिमाबाद विकास खंड के नेशनल इंटर कालेज के कमरा नंबर एक व दो। मुहम्मदाबाद विकास खंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर 1 व 2। करीमुद्दीनपुर में झारखंड महादेव इंटर कालेज। भावरकोल में विकास खंड कार्यालय। रेवतीपुर विकासखंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर एक व दो। जमानियां में राजकीय बालिका इंटर कालेज में कमरा नंबर एक, दो व तीन। दिलदारनगर में राजकीय बालिका इंटर कालेज। विकास खंड भदौरा के विकास खंड कार्यालय के कमरा एक व दो में मतदाता अपना मतदान करेंगे।

वराणसी खंड शिक्षक के मतदान के लिए पहुंची पोलिंग पार्टियां

गाजीपुर। जखनियां विकास खंड कार्यालय, विकास खंड कार्यालय मनिहारी, प्राथमिक पाठशाला सादात। जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान सैदपुर, हनुमान सिंह इंटर कालेज देवकली, जूनियर हाई स्कूल करंडा, राजकीय सिटी इंटर कालेज पूर्वी भाग में एक व दो कमरा नंबर, शिवशास्त्री इंटर कालेज जंगीपुर, विकास खंड कार्यालय बिरनों, पचोत्तर नेशनल इंटर कालेज मरदह, नेशनल इंटर कालेज कासिमबाद, विकास खंड मुहम्मदाबाद, झारखंड महादेव राजकीय इंटर कालेज करीमुद्दीनपुर, विकास खंड कार्यालय भांवरकोल, विकास खंड कार्यालय रेवतीपुर, राजकीय बालिका इंटर कालेज व विकास खंड कार्यालय भदौरा पर पहुंचेगी पोलिंग पार्टियां।

खंड स्नातक के 22 और शिक्षक के 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

गाजीपुर। वाराणसी खंड स्नातक व शिक्षक चुनाव के लिए मतदान आज मंगलवार को होगा। निर्वाचन विभाग की टीमें बूथों पर अपनी भूमिका को अंजाम देंगी और प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराएगा। जनपद में खंड स्नातक के लिए 43 व शिक्षक के लिए 18 बूथ बनाए जांएगे। 30 नवबंर को पोलिंग पार्टियों को आईटीआई के मैदान से पोलिंग स्टेशन पर सोमवार शाम पहुंच गई। मंगलवार शाम मतदान कराने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय पर अपने बक्से को जमा कराएंगी। जनपद में स्नातक व शिक्षक के मतदान के लिए 19 पोलिंग स्टेशन पर कुल 61 बूथों का निर्धारण किया गया है। वाराणसी खंड में स्नातक के लिए 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 31 हजार 661 मतदाता करेंगे। वहीं शिक्षक पद के 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला एक दिंसबर को 6 हजार 176 मतदाता करेंगे।

नहीं बिकेगी शराब दुकानों पर लगे लॉक

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने शराब की दुकानों को बंद करवा दिया है। जनपद की सभी मदिरा, भांग, ताड़ी व बीयर की दुकानों को बंद रखा गया है अब ये दुकानें 1 दिसंबर की शाम पांच बजे के बाद ही खोली जाएगी। आबकारी अधिकारी वीर अभिमन्यु कुमार सिंह ने बताया कि मतदान समाप्ति के नियत समय से 48 घंटे पूर्व से मतदान समाप्त होने तक जनपद में लोक शांति को बनाए रखने, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराए जाने के लिए विदेशी मदिरा, बीयर, देशी मदिरा, ताड़ी एवं भांग की सभी लाइसेंसधारी दुकानें और उनकी बिक्री के लिए स्वीकृत अन्य लाइसेंस प्राप्त दुकानें 29 नवंबर के शाम से बंद करवा दी गई है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, अवैध तरीके से बिक्री करने वालों पर विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें