DA Image
9 मई, 2021|12:06|IST

अगली स्टोरी

कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में एमएलसी का मतदान

कड़ी सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम में एमएलसी का मतदान

गाजीपुर। वरिष्ठसंवाददाता

वाराणसी खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के लिए गाजीपुर में मंगलवार को मतदान हुआ। सुरक्षा और पुख्ता इंतजाम के बीच एमएलसी पदों के लिए शहर से लेकर देहात तक वोट डाले गए। जिले के सभी ब्लाकों पर मंगलवार की सुबह आठ बजे से खंड स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन में मतदाताओं के बूथों पर पहुंचने का क्रम शुरु हो गया। मुख्य गेट पर मतदाताओं कोराना की जांच करने के साथ ही सैनिटाइजर से हाथ धुलवाया गया। जो लोग मास्क नहीं लगाए थे, उन्हें मास्क दिया गया। कई बूथों पर भीड़ की वजह से मतदातओं की लाइन लगी रही। बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे, सभी को नए गल्ब्स देकर ही मतदान कक्ष में भेजा गया।

गाजीपुर में मंगलवार को वाराणसी खंड स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) का चुनाव डयूटी में अधिकारी मुश्तैद नजर आए। जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी सिंह ने आठ बजे से शहर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण और इंतजामों की पड़ताल की। सबसे पहले सिटी इंटर कालेज पहुंचकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट से चुनाव के बाबत प्रतिशत और मतदाताओं को लेकर किए गए इंतजाम जाने। कोविड-19 प्रोटोकाल के हर हाल में अनुपालन के निर्देश दिए। पुलिसबल और मतदान कर्मियों को शांतिपूर्व और निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए। फिर डीएम एमपी सिंह ने पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ मनिहारी, जखनियां, सैदपुर समेत विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम व एसपी ने मतदान में लगे अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। लोगों से कोरोना माहामारी को ध्यान में सरकार की गाइड-लाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।कोविड 19 से बचाव के लिए सभी पोलिंग बूथों पर खास व्यवस्था की गई है। पोलिंग बूथों पर एंटीजन किट, मास्क, सेनेटाइजर के इंतजाम किए गए।

जनपद में बनाए गए 19 मतदान केंद्रों तथा 61 बूथो पर जिसमें शिक्षक निर्वाचन हेतु 18 बूथ एंव खंड़ स्नातक निर्वाचन हेतु 43 बूथो पर मतदान को शांतिपूर्वक एवं सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। जनपद गाजीपुर में मतदान प्रतिशत लगभग सायं 04:00 बजे तक स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन में शिक्षक हेतु 61.67 प्रतिशत तथा स्नातक हेतु 36.35 प्रतिशत मतदान किया गया। शाम 5 बजे तक गाजीपुर में स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन में शिक्षक हेतु 66.36 एवं स्नातक हेतु 39.31 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें स्नातक के लिए 9661 पुरुषों और 2780 महिलाओं ने मतदान किया। वहीं शिक्षक में 3485 पुरुष और 614 महिला मतदाताओं ने भागीदारी की। एमएलसी शिक्षक चुनाव के लिए जिले में कुल 6176 वोटरों को मताधिकार का प्रयोग करना था वहीं एमएलसी स्नातक चुनाव के लिए कुल 31661 मतदाता थे।

खंड स्नातक का इन बूथों पर आज होगा मतदान

गाजीपुर में जखनियां विकास खंड में विकास खंड कार्यालय जखनियां कमरा नंबर-1, 2, 3, 4, 5 व 6। मनिहारी विकास खंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर 1, 2 व 3। सादात में प्राथमिक पाठशाला सादात के कमरा नंबर 1, 2 व 3। सैदपुर विकास खंड में जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान का कमरा नंबर 1, 2 व 3। देवकली विकास खंड में हनुमान सिंह इंटर कालेज का कमरा नंबर 1 व 2। करंडा विकास खंड में जूनियर हाई स्कूल करंडा कमरा नंबर 1 व 2। सदर विकास खंड के लिए राजकीय सिंटी इंटर कालेज के पूर्वी भाग में कमरा नंबर एक, दो, तीन व चार। जंगीपुर मे शिवकुमार शास्त्री इंटर कालेज। बिरनों विकास खंड में विकास खंड कार्यालय कमरा नंबर एक व दो। मरदह विकास खंड में पचोत्तर नेशनल इंटर कालेज के कमरा नंबर एक व दो। बहादुरगंज में गांधी मेमोरिलय इंटर कालेज। कासिमाबाद विकास खंड के नेशनल इंटर कालेज के कमरा नंबर एक व दो। मुहम्मदाबाद विकास खंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर 1 व 2। करीमुद्दीनपुर में झारखंड महादेव इंटर कालेज। भावरकोल में विकास खंड कार्यालय। रेवतीपुर विकासखंड में विकास खंड कार्यालय के कमरा नंबर एक व दो। जमानियां में राजकीय बालिका इंटर कालेज में कमरा नंबर एक, दो व तीन। दिलदारनगर में राजकीय बालिका इंटर कालेज। विकास खंड भदौरा के विकास खंड कार्यालय के कमरा एक व दो में मतदाता अपना मतदान करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLC voting in tight security and concrete arrangements