ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरपर्यटन विभाग से हुए कार्य में नपेंगे कई अफसर

पर्यटन विभाग से हुए कार्य में नपेंगे कई अफसर

जमानियां विधानसभा में सपा शासनकाल में भेजे गए करोड़ों रुपये के बजट में की गई गड़बड़ी के मामले में अब कई अफसर फंसेंगे। इस विधानसभा में हुए कार्यों की जांच शासन के निर्देश पर कमिश्नर वाराणसी मंडल करा रहे...

पर्यटन विभाग से हुए कार्य में नपेंगे कई अफसर
गाजीपुर। निज संवाददाताMon, 07 Aug 2017 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जमानियां विधानसभा में सपा शासनकाल में भेजे गए करोड़ों रुपये के बजट में की गई गड़बड़ी के मामले में अब कई अफसर फंसेंगे। इस विधानसभा में हुए कार्यों की जांच शासन के निर्देश पर कमिश्नर वाराणसी मंडल करा रहे हैं। इसके लिए पांच सदस्यीय टीम भी गठित की गई है।

जमानियां विधायक सुनीता सिंह ने सपा शासनकाल में हुए करोड़ों के विकास कार्य में गड़बड़ी होने पर मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की थी। शासन ने पूरे मामले को वाराणसी मंडल के कमिश्नर को सौंपते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। इस मामले में कमिश्नर ने पर्यटन सहित आधा दर्जन कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं को लगाकर जांच कराई। शुरूआती दौर की जांच में मां कामाख्या धाम में तीन करोड़ से अधिक की धनराशि भेजी गई थी। जबकि मौके पर कुछ ही काम हुए। 

इसी तरह से देवल में भी आधे अधूरे कार्य कराकर कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम ने धनराशि गटक ली थी। इस मामले को लेकर बकायदा जमानियां विधायक सुनीता सिंह ने दोषी अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इस मामले में जल्द मुकदमा भी कायम कराया जाएगा। 

इसके अलावा जमानियां विधानसभा में कई और कार्य हुए हैं जहां पर कार्यदायी संस्था ने करोड़ों की धनराशि हजम की है। इस मामले में एक नेता का नाम सामने आ रहा है। जिसके इशारे पर इस तरह की इतनी बड़ी गड़बड़ी की गई। जमानियां विधायक सुनीता सिंह का कहना है कि सपा राज में जमानियां में खुले तौर पर सरकारी धन की बंदरबांट हुई। अब कई लोगों की गर्दन फंसने जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें