ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुररेलवे विद्युतीकरण का मनोज सिन्हा करेंगे निरीक्षण

रेलवे विद्युतीकरण का मनोज सिन्हा करेंगे निरीक्षण

रेल व संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा 17 मार्च को अपने स्पेशल सैलून से वाराणसी से बलिया के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। उनके सैलून में रेलवे के उच्चाधिकारी भी मौजूद...

रेलवे विद्युतीकरण का मनोज सिन्हा करेंगे निरीक्षण
गाजीपुर। निज संवाददाताSun, 11 Mar 2018 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल व संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा 17 मार्च को अपने स्पेशल सैलून से वाराणसी से बलिया के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। उनके सैलून में रेलवे के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। रेलवे बोर्ड से रेल राज्यमंत्री के इस कार्यक्रम का फरमान आते ही पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। सभी अधिकारी अपने-अपने अधूरे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए काफी तेज गति से कार्य शुरु कर दिये हैं। इसी माह के अंत तक इस रेल खंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें दौड़ने की संभावना है।

रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने बीते 17 अगस्त 2015 को सिटी रेलवे स्टेशन से इलाहाबाद से छपरा तक 330 किमी रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का शिलान्यास किया था। इसके लिए 415 करोड़ रुपए स्वीकृत हुआ है। यह कार्य अब अंतिम चरण में चल रहा है। रेल राज्यमंत्री के निर्देश पर विद्युतीकरण का कार्य काफी तेज गति से चल रहा है। रविवार को आपके अपने हिन्दुस्तान अखबार के कार्यालय में फोन कर जानकारी देते हुए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि 17 मार्च को स्पेशल सैलून से वाराणसी से बलिया के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया जाएगा।

इस दौरान वाराणसी से बलिया के बीच तमाम स्टेशनों पर पर रुककर वहां चल रहे विकास कार्यों का भी सघनता से जांच की जाएगी। रेल राज्यमंत्री का यह सैलून किसी भी स्टेशन पर रुक सकता है। इसको लेकर सभी स्टेशनों के अधिकारी एवं कर्मचारी पहले से ही अपने-अपने अधूरे कार्य को पूर्ण करने के लिए तेजी से कार्य करना शुरु कर दिया है। वहीं रेल राज्यमंत्री स्पेशल सैलून से निरीक्षण का फरमान आते ही पूर्वोत्तर रेलवे के सभी शीर्ष अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। उन्होंने बताया कि जब विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो जाएगा तो इस रुट पर भी कई ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जा सकेगा और ट्रेनों के संचालन में आ रही परेशानियां भी दूर हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें