ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरनिबंध प्रतियोगिता में जयति जैन प्रथम

निबंध प्रतियोगिता में जयति जैन प्रथम

एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के संयोजक डॉ संतन कुमार राम ने रेंजर छात्राओं को उत्तर प्रदेश की संस्कृति एवं कला के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराते हुए...

निबंध प्रतियोगिता में जयति जैन प्रथम
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 24 Jan 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। निज संवाददाता

राष्ट्रीय बालिका दिवस उत्तर प्रदेश दिवस एवं मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्रज्ञा रेंजर टीम ने मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम प्रस्तुत किया। एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के संयोजक डॉ संतन कुमार राम ने रेंजर छात्राओं को उत्तर प्रदेश की संस्कृति एवं कला के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराते हुए छात्राओं को अपने स्थानीय संस्कृति के प्रति बोध जागृत किया। डॉ. सत्येंद्र सिंह ने प्रज्ञा रेंजर गतिविधियों की सराहना करते हुए छात्राओं को अपने स्वास्थ्य, पोषण व शिक्षा पर अधिक ध्यान देते हुए शिक्षण सहगामी गतिविधियों में भी अधिक से अधिक भाग लेने का आह्वान किया, ताकि उनमें नेतृत्व क्षमता एवं आत्मविश्वास विकसित हो सके और बालिका दिवस की प्रासंगिकता बतायी जा सके।

प्रज्ञा रेंजर प्रभारी डा. शिव कुमार के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में जनपद स्वीप समन्वयक डॉ. अमित यादव ने छात्राओं को मतदान एवं मतदाता जागरूकता पर अपने विचार व्यक्त किये। लोकतंत्र की सफलता के लिए मतदाता जागरूकता एवं सतर्कता को आवश्यक बताया। मतदाता जागरूकता पर निबंध व श्लोगन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। निबंध प्रतियोगिता में जयति जैन प्रथम, सोनम कुमारी द्वितीय तथा कंचन शर्मा तृतीय स्थान पर रहीं, जबकि स्लोगन प्रतियोगिता में कशिश हुसैन प्रथम तथा जयति जैन द्वितीय स्थान पर रही। प्रज्ञा रेंजर छात्राओं ने जिला संगठन आयुक्त स्काउट दिनेश सिंह यादव के मार्गदर्शन में निपुण परीक्षा तथा आगामी गणतंत्र दिवस के लिए मार्च पास्ट का पूर्वाभ्यास किया। इस अवसर पर काजल रावत, शिवानी गुप्ता, शादमानी, सृष्टि यादव, दिव्यांशी, अंजली राय, महक सिंह,सविता रावत, बबली भारती, जानकी विश्वकर्मा, करिश्मा सिंह सहित प्रज्ञा रेंजर की प्रवेश-निपुण, वरिष्ठ वर्ग की छात्राएं उपस्थित रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें