ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरअपात्र भी बने आवास के हकदार, सचिव निलंबित

अपात्र भी बने आवास के हकदार, सचिव निलंबित

सीडीओ के निर्देश पर डीपीआरओ ने सैदपुर के रावल ग्राम पंचायत के सचिव को प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी करने के आरोप में निलंबित कर दिया। इस सचिव ने कई अपात्रों का चयन प्रधानमंत्री आवास के लिए किया था। इस...

अपात्र भी बने आवास के हकदार, सचिव निलंबित
गाजीपुर। निज संवाददाताWed, 27 Sep 2017 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सीडीओ के निर्देश पर डीपीआरओ ने सैदपुर के रावल ग्राम पंचायत के सचिव को प्रधानमंत्री आवास में गड़बड़ी करने के आरोप में निलंबित कर दिया। इस सचिव ने कई अपात्रों का चयन प्रधानमंत्री आवास के लिए किया था। इस सचिव की मिलीभगत से अपात्र भी आवसा के हकदार बन गए थे।

सैदपुर विकास खंड की रावल ग्राम पंचायत में तेज बहादुर सिंह ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण में पात्रता के निर्धारण में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करके नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई। सैदपुर के खंड विकास अधिकारी ने उनकी जांच कराई तो पाया कि सूची से तैयार प्राथमिकता सूची में 26 लाभार्थी अन्य जाति के अंकित हैं। इन सभी को पात्र दर्शाया गया है। जबकि 12 अपात्र मिले थे। खंड विकास अधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई का आग्रह किया था। इसके बाद सीडीओ ने पत्र का अवलोकन करने के बाद डीपीआरओ को निर्देश दिया कि संबंधित सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। डीपीआरओ लाल जी दूबे ने सचिव तेज बहादुर सिंह को निलंबित करते हुए उन्हें सदर ब्लाक से संबद्ध कर दिया है। उनके मामले की जांच की जिम्मेदारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत सादात को सौंपी गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें