DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गाजीपुर › सैनिक सम्मेलन में आरक्षियों ने गिनाई समस्याएं
गाजीपुर

सैनिक सम्मेलन में आरक्षियों ने गिनाई समस्याएं

हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 03:30 AM
सैनिक सम्मेलन में आरक्षियों ने गिनाई समस्याएं

गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता

गाजीपुर में रविवार को पुलिस लाइन परिसर में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में एसपी ओपी सिंह ने विभिन्न थानों से आए आरक्षियों की समस्याओं को सुना गया तथा उनके निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न थानों में तैनात महिला आरक्षियों को आवंटित बीट के बारे में उनसे जानकारी ली गई तथा अपने- अपने बीटों में महिला आरक्षियों द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी ली गई। इसके उपरांत महोदय द्वारा अपराध गोष्ठी की गई।

रविवार को गोष्ठी के दौरान महोदय द्वारा सख्त निर्देश दिया गया कि आगामी त्योहारों पर कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को कदापि न बक्शा जाए। थाने पर आए प्रत्येक फरियादी के साथ अच्छा व्यवहार करें। गरीब, असहाय, आशक्त, व महिलाओं के समस्याओं को प्राथमिकता दें, वह उनकी समस्याओं के निराकरण में वरीयता दें। महिलाओं के सम्बन्ध में स्थापित महिला हेल्प डेस्क पर प्राप्त महिलाओं के प्रार्थना पत्रों को गम्भीरता से लेकर निस्तारण कराया जाय। समस्याओं से संबंधित प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी ढंग से कार्यवाही कर जल्द से जल्द निस्तारण करें। क्राइम मीटिंग के दौरान सभी थाना प्रभारियों को लंबित विवेचनाओं की कार्रवाई पूरी करने का निर्देश दिया। किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी अपराध घटित ना होने पाए अपराधियों के विरुद्ध सख्त एवं कड़ी कार्रवाई की जाए । अपराध गोष्ठी के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, अपर पुलिस अधीक्षक नगर,समस्त क्षेत्राधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारी मौजूद रहें।

एसपी ने इंस्पेक्टर और दरोगाओं की बदली तैनाती

गाजीपुर। गैर जनपदों से गाजीपुर में आमद कराने वाले कई इंस्पेक्टर और दरोगाओं को एसपी ओपी सिंह ने नई तैनाती दी है। शनिवार रात एसपी की ओर से निर्देश जारी करते हुए गाजीपुर सदर कोतवाली में तैनात अतिरिक्त इंस्पेक्टर एसएस आदर्श को विशेष जांच प्रकोष्ठ का प्रभारी बनाया, उनकी जगह तारवती यादव को सदर में अतिरिक्त इंस्पेक्टर बनाया गया। इंस्पेक्टर बंदना सिंह को पुलिस लाइन से सैदपुर में अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक, विमलेश मौर्या को भुडकुडा, महेश पाल को जमानिया भेजा गया। इसके अलावा भी कई दरोगाओं के कार्यक्षेत्र में फैरबदल किया गया।

संबंधित खबरें