DA Image
18 जनवरी, 2021|12:48|IST

अगली स्टोरी

जखनियां एसबीआई में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

जखनियां एसबीआई में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता

गाजीपुर के जखनियां स्थित स्टेट बैंक शाखा के एटीएम में शुक्रवार सुबह शार्टसर्किट से आग लग गई। आग ने अचानक विकराल रूप ले लिया तो बैंक में अफरा-तफरी मच गई। शार्ट सर्किट से बैंक के आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन किया। बैंक कर्मियों ने लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की इस घटना में जहां लाखों की क्षति हुई, वही बैंक का काम-काज प्रभावित हो गया। इससे उसमें रखी आठ बैट्री सहित एसी, टेबल, पासबुक प्रिंट करने वाली मशीन, बैंक के बोर्ड, तार आदि सभी सामान जलकर नष्ट हो गये। संजोग अच्छा रहा कि इस शाखा से एटीएम हटा लिया गया था और आग की लपटें शाखा के अंदर तक नहीं पहुंची, अगर आग ब्रांच के अंदर पहुंच गयी होती, तो काफी नुकसान हुआ होता।

भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के जखनिया तहसील के जखनिया स्टेट बैंक के पास शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। बैंक के पासबुक प्रिंट करने वाली दो मशीनों सहित कई इलेक्ट्रानिक उपकरणों से शुरू हुई आग से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर आग की लपटें व काल धुआं देख लोगों में अफरा-तफरी मच गयी। शाखा के एटीएम से तेज काला धुआं व आग की लपट निकलता देख मकान मालिक चौंक उठा। उसने तत्काल इसकी सूचना बैंक के शाखा प्रबंधक विनय कुमार श्रीवास्तव को दी। जानकारी होते ही शाखा प्रबंधक सहित स्टाफ के लोग मौके पर पहुंच गए। अधिकारी के पहुंचते-पहुंचते एटीएम में लगी आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। तेल लपट देख समीप जाने की लोग हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। धू-धूकर कर लपट निकल रही थी। बैंक शाखा के आस- पास के लोगों में अफरा-तफरी मची हुई थी कि कहीं आग इधर भी ना पहुंच जाय। लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। साथ ही फायर ब्रिगेड गाजीपुर को भी सूचित किया। मकान मालिक के सबमर्सेबल को चालू करवाकर आग बुझाने का काफी प्रयास किया गया। घंटों बाद किसी तरह आग कुछ नियंत्रण में हो पाया। आग की चपेट में आने से अंदर रखी कुल आठ बैट्री, एसी रूम, टेबल आदि के साथ ही पासबुक प्रिंट करने वाली मशीन, एसी, बैंक के बोर्ड व तार आदि सभी सामान जलकर नष्ट हो गये।

शाखा प्रबंधक विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। उसके अंदर रखी कुल आठ बैट्री, एटीएम मशीन सहित काफी सामान जल गया है। आग पर काबू पाने वाले यंत्रों से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया था, लेकिन वह काफी नहीं रहा। यह बैंक शाखा थाना के बगल में होने की वजह से थाना से लोग व आस-पड़ोस के लोग भी पहुंच गये थे और आग बुझाने का प्रयास करते रहे। सूचना पर गाजीपुर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ गई थी। इसके बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक में रखे बिल व कुछ कागजात जल गये हैं। इसलिए फिलहाल इस शाखा में कार्य अभी बंद रखा जायेगा। जब तक सब कुछ ठीक नहीं हो जाता, तब तक यहां का कार्य किसी अन्य शाखा से किया जाएगा। बताया कि संजोग अच्छा रहा कि इस शाखा से एटीएम पहले ही हटा लिया गया था। अगर आग की लपट ब्रांच के अंदर पहुंच जाती, तो बहुत ज्यादा नुकसान हो गया होता। हालांकि, बैंक के अभिलेखों सहित आवश्यक कागजात को सुरक्षित बचा लिया गया है। आग लगने की सूचना नियंत्रक कार्यालय बलिया को भी दे दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Huge fire in Junkies SBI loss of millions