Heavy summer holidays reservation fights in trains - छुट्टियों पर गर्मी भारी, ट्रेनों में रिजर्वेशन की मारामारी DA Image
16 दिसंबर, 2019|6:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छुट्टियों पर गर्मी भारी, ट्रेनों में रिजर्वेशन की मारामारी

गाजीपुर से चलनी वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन की मारामारी मची है। गाजीपुर मुंबई, दिल्ली, कोलकाता जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लगी है। हालत यह है कि तत्काल कोटे में भी रिजर्वेशन नहीं मिल पा रही है। दिल्ली-लखनऊ और दिल्ली-पटना रूट पर चलने वाली गाडि़यों में सबसे अधिक भीड़ चल रही है। दिलदारनगर स्टेशन पर लंबी कतारें ट्रेनों में रिजर्वेशन की परेशानी बयां कर रही हैं।

स्कूल-कॉलेजों की छुट्टियां जल्द खत्म होने वाली हैं। इस कारण ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी मची हुई है। कुछ लोग अब भी गर्मियों की छुट्टियों में बाहर जा रहे हैं। वहीं कुछ लोग बढ़ती गर्मी से निजात पाने के लिए हिल स्टेशनों का रुख कर रहे हैं। इसके अलावा जो लोग पहले से ही बाहर गए हुए हैं, वे लौटने लगे हैं। इस वजह से ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी मची हुई है। काउंटर पर सुबह 7 बजे से ही रिजर्वेशन कराने वालों की लाइन लगने लगती है, जबकि रिजर्वेशन काउंटर 8 बजे खुलता है। घंटों तक लाइन में खड़े होने के बाद भी वेटिंग टिकट मिल रही है। गाजीपुर, दिलदारनगर, औड़िहार समेत प्रमुख रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर सुबह से ही भीड़ लगी हुई है। काफी प्रयास के बाद ही लोग अपनी टिकट बुक कराने में कामयाब रहे। टिकट बुक कराने आए कुछ लोगों ने बताया कि सभी गाडि़यों में बुरा हाल है।

सभी ट्रेनों में लंबी वेटिंग के लिए टिकट काउंटर से लेकर बाहर दुकानों तक दलाल हावी हैं। आरपीएफ समेत रेलवे के अधिकारी भी दलालों के साथ मिलीभगत कर तत्तकाल टिकट भी उन्हें मुहैया करा दे रहे हैं। काउंटर खुलते ही दलालों के फार्म जमा हो जाते हैं और लाइन में लगे लोग बैरंग लौट जा रहे हैं। हावड़ा मेल, संपर्क क्रांति, सुहेलदेव, शब्दभेदी एक्सप्रेस, मां वैष्णोंदेवी कटरा एक्सप्रेस, कोटा एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिल पा रही है। स्थिति यहां तक बिगड़ गई है कि तत्काल कोटे में भी सीटें नहीं मिल पा रही है।

ट्रेनों में लेटलतीफी से यात्री परेशान

गाजीपुर। गर्मी के चलते ट्रेनों की लेटलतीफी बढ़ गई है। यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। लंबे रूट की ट्रेनें चार घंटे से लेकर सात घंटे तक लेट पहुंच रही है। इससे गर्मी में यात्री बेहाल हैं। कोइ प्लेटफार्म पर इंतजार कर रहा है तो कोई वेटिंग रूम में शरण पाए है। गाजीपुर सिटी स्टेशन पर ट्रेनों की लेटलतीफी के चलते बुरा हाल है। वहीं एसी के काम ना करने की समस्या आम बात हो गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heavy summer holidays reservation fights in trains