ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर: महायज्ञ में स्वाहाकार से गुंजायमान रहा क्षेत्र

गाजीपुर: महायज्ञ में स्वाहाकार से गुंजायमान रहा क्षेत्र

सिद्धपीठ औढ़ारी मठ सिखड़ी में चल रहे पांच दिवसीय रुद्र चंडी महायज्ञ के दूसरे दिन मंगलवार को आचार्य पंडित कौशलेंद्र के सानिध्य में काशी के विद्वान ब्राम्हणों पं.जितेन्द्र उपाध्याय,पं.दुर्गेश महाराज,आदि...

गाजीपुर: महायज्ञ में स्वाहाकार से गुंजायमान रहा क्षेत्र
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 18 Feb 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धपीठ औढ़ारी मठ सिखड़ी में चल रहे पांच दिवसीय रुद्र चंडी महायज्ञ के दूसरे दिन मंगलवार को आचार्य पंडित कौशलेंद्र के सानिध्य में काशी के विद्वान ब्राम्हणों पं.जितेन्द्र उपाध्याय,पं.दुर्गेश महाराज,आदि के द्वारा कुण्डीय हवनात्मक महायज्ञ चला। स्वाहाकार से पूरा क्षेत्र गूंजमान एवं भक्तिमय हो गया है।

क्षेत्रिय लोग सुबह व शाम यज्ञ स्थल पर पहुंच कर मंडप परिक्रमा कर अपने आप को धन्य कर रहे हैं। महाराष्ट्र की समाजसेविका आशा, भानू प्रकाश राठी एवं डा.राकेश तिवारी के सौजन्य से महाशिवरात्रि के अवसर पर पिछले साल की भांति इस वर्ष भी सद्धभावना समावेशी सामूहिक विवाह की तैयारियां जोरों पर चल रही है। सामूहिक विवाह में दिव्यांग व हिंदू एवं मुस्लिम परिवार की शादी होनी है। एक ही मंच पर हिंदूओं की शादी ब्राम्हणों के द्धारा सम्पन्न कराई जाएगी। वहीं मुस्लिम परिवार की शादी को उसी मंच पर मौलवी द्वारा संपन्न कराई जाएगी। महंथ दिव्यानंद यति महाराज ने प्रवचन करते हुए कहा कि संतों की संगत एवं सत्संग के श्रवण से ही मनुष्य सत्मार्ग पर चलते है। सत्मार्ग पर चलकर ही प्रभु की प्राप्ति होगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री डा. रमाशंकर राजभर, मु्द्रिरका चौहान, राजीव यादव, योगेश पांडेय, जिला पंचायत सदस्य सीमा यादव, संगीता चौहान, रीता यादव, कंचन, लखन्दर महाराज आदि उपस्थित रहे।

........................................................................

किसानों की समस्या को कांग्रेसियों ने सुना

मुहम्मदाबाद। ब्लाक के इचौली, बरेजी, टड़वा गांव के किसानों से मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संवाद किया। उनकी समस्याएं जानी और कांग्रेस का साथ देने की अपील की। मांग पत्र भरवाते हुए काग्रेसियों ने सत्ता में आने पर निस्तारण और सहूलियत की बात कही। इस दौरान डा. जनक कुशवाहा, अशोक कुमार, राजेश्, प्रदीप भारती, मुन्ना पासी, रमेश कुशवाहा, सोनू बिंद, विनोद बिंद, श्रवण कुमार चौधरी, वशिष्ठ कुशवाह, प्रभु यादव सहित सैकड़ों किसानों ने फार्म भरते हुए अपनी समस्याओं को बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें