ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर: मुख्तार की कुर्क अचल संपत्ति पर पुलिस ने कब्जा हटवाया

गाजीपुर: मुख्तार की कुर्क अचल संपत्ति पर पुलिस ने कब्जा हटवाया

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वर्षो पूर्व एक मकदमें में विधायक की जब्त हुई अचल सम्पत्ति पर दोबारा उनके गुर्गो द्वारा कब्जा किये जाने के खिलाफ सोमवार को शहर...

गाजीपुर: मुख्तार की कुर्क अचल संपत्ति पर पुलिस ने कब्जा हटवाया
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 21 Jan 2020 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वर्षो पूर्व एक मकदमें में विधायक की जब्त हुई अचल सम्पत्ति पर दोबारा उनके गुर्गो द्वारा कब्जा किये जाने के खिलाफ सोमवार को शहर कोतवाली पुलिस ने अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने मुख्तार अंसारी की तीन अचल सम्पत्ति से दोबारा हुए कब्जे को हटवाया। इस मामले में पुलिस ने उनके कुछ खास करीबियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

एक पुराने मुकदमे में हाजिर न होने के चलते वर्ष 2008 में शहर कोतवाली पुलिस ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट में दाखिल किया था। इसपर सुनवाई के बाद कोर्ट ने शहर क्षेत्र में स्थित उनकी कई अचल सम्पत्तियों को कुर्क करने का निर्देश दे दिया था। पुलिस ने बबेड़ी गांव के समीप स्थित उनके हार्ड मिक्स प्लांट समेत और कई अचल सम्पत्तियों को कुर्क कर दिया था। कुछ दिन पूर्व पुलिस को सूचना मिली कि कुर्की अचल सम्पत्ति पर मुख्तार के करीबी दोबारा से कब्जा जमा रहे है। शहर कोतवाल धनंजय मिश्रा ने बताया कि प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने पुलिस बल के साथ मुख्तार के हार्ड मिक्स प्लांट समेत भुतहियां टांड इलाके में स्थित दो अन्य अचल सम्पत्ति से दोबारा हुए कब्जे का हटवाया है। उन्होंने बताया कि कुछ और अचल सम्पत्ति को भी चि्ह्तित कर लिया गया है। जल्द ही पुलिस वहां से भी कब्जे का हटवायेगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्तार अंसारी के कुछ करीबियों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है। कार्रवाई में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार भी किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें