ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर: एडीजी के निरीक्षण में मिली लापरवाही, सैदपुर कोतवाल लाइन हाजिर

गाजीपुर: एडीजी के निरीक्षण में मिली लापरवाही, सैदपुर कोतवाल लाइन हाजिर

वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण सिंह के निरीक्षण में सोमवार को सैदपुर कोतवाल फेल हो गए। थाने में गंदगी,अव्यवस्थित रखरखाव और तमाम अनियमितताओं की गाज इंस्पेक्टर बलवान सिंह पर गिरी। लापरवाह कोतवाल को एडीजी...

गाजीपुर: एडीजी के निरीक्षण में मिली लापरवाही, सैदपुर कोतवाल लाइन हाजिर
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरMon, 26 Aug 2019 11:09 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी जोन के एडीजी बृजभूषण सिंह के निरीक्षण में सोमवार को सैदपुर कोतवाल फेल हो गए। थाने में गंदगी,अव्यवस्थित रखरखाव और तमाम अनियमितताओं की गाज इंस्पेक्टर बलवान सिंह पर गिरी। लापरवाह कोतवाल को एडीजी ने तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर कर दिया। उनके खिलाफ प्राथमिकी जांच भी की जाएगी। एडीजी की कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस लाइंस में समीक्षा बैठक में कानून व्यवस्था पर कड़े तेवर दिखाए। लापरवाहों को थानों से बेदखल और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही।

अपर महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण सिंह सोमवार को बार्डर के थाने सैदपुर पहुंचे। थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया तो बदइंतजामी और लापरवाही का खुलासा हो गया। एडीजी को निरीक्षण के दौरान थाना परिसर/भवन, कार्यालय गंदे मिले।

मेस, बैरक, माल खाना आदि का निरीक्षण किया तो अव्यवस्थाओं का भंडार था। अपराध रजिस्टर, गैंगस्टर रजिस्टर, शांति कमेटी बैठक, वारंटी और एचएस रजिस्टर समेत सब रिकार्ड अधूरे और अव्यवस्थित मिले। निरीक्षण करने पर साफ सफाई व रख-रखाव संतोषजनक नहीं होने पर एडीजी ने नाराजगी जताई और प्रभारी निरीक्षक सैदपुर को कड़ी फटकार लगाई। एडीजी के सवालों में उलझे सैदुपर कोतवाल बलवान सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर कर दिया गया।

एडीजी ने सैदपुर थाने के निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों को अनुशासन और सफाई का पाठ पढ़ाया। पुलिस दफ्तर में रिकार्डों की व्यवस्था और नियमबद्धता भी बताई। परिसर और बैरक को स्वच्छ रखने के अलावा पुलिसकर्मियों को कर्मठता से कार्य करने का संदेश दिया। सजगता और सक्रियता की बात करते हुए फुट पेट्रोलिंग और जनता के बीच जाने के निर्देश दिए।

इस दौरान एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, एसपी सिटी प्रदीप दुबे, सीओ रामबहादुर सिंह, पीआरओ विवेक कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें