ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर: ब्लाक मुख्यालय पर भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

गाजीपुर: ब्लाक मुख्यालय पर भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

स्थानीय ब्लाक मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कलमबंद हड़ताल के तहत गुरुवार को भी अपने सभी कार्य से विरत रहते हुए ब्लाक अध्यक्ष कमला यादव के नेतृत्व में धपना दिया।...

गाजीपुर: ब्लाक मुख्यालय पर भी जारी रहा धरना प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरThu, 09 Nov 2017 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय ब्लाक मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कलमबंद हड़ताल के तहत गुरुवार को भी अपने सभी कार्य से विरत रहते हुए ब्लाक अध्यक्ष कमला यादव के नेतृत्व में धपना दिया। मानदेय वृद्धि समेत अन्य मांगों के पूरा नहीं होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की चेतवानी दिया।

धरने में ब्लाक अध्यक्ष कमला यादव ने कहा कि प्रदेश की सरकार हम आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से विभिन्न कार्यक्रमों और जरुरी कामों को लेती है। बावजूद इसके हमारा मानदेय एक दैनिक मजदूर से भी कम है। आज के इस महंगाई के जमाने में भी हमें घर से बाहर रहकर अपने इस काम को करना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार अगर हमारी मानदेय वृद्धि सहित विभिन्न मांगों को पूरा नहीं करती है। तब तक हम सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पूर्ण रुप से कलमबंद हड़ताल और इस संघर्ष को जारी रखेंगे। सीमा राही ने बताया कि सरकार अपनी मंशा अनुसार आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों से उनके नियत काम के अलावा भी कई काम कर लेती है। बावजूद इसके उन्हें मानदेय के रूप में एक दैनिक मजदूर से भी कम आर्थिक लाभ ही देती है। जो कि सरासर गलत है। इसलिए हम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सभी केंद्रों को बंद रखते हुए अपनी हक के लिए संघर्ष करती रहेंगी। इस मौके पर मुख्य रुप से कमला यादव, मीरा यादव, शोभा देवी, इंद्रा देवी, सुमन उपाध्याय, पन्ना यादव, ललिता देवी, रीता, सिमा राही, सुशीला, विदोतमा, चिंता देवी, मनाकि देवी आदि सहित सैकड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें