ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर: 5.55 करोड़ से संवारे जाएंगे प्रमुख रेलवे स्टेशन

गाजीपुर: 5.55 करोड़ से संवारे जाएंगे प्रमुख रेलवे स्टेशन

पूर्व मध्य रेलवे के भदौरा, उसियां, दिलदारनगर तथा सकलडीहा आदि स्टेशनों को करोड़ों रुपये लगाकर संवारा जाएगा। स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के लिए दानापुर रेल मण्डल की ओर से लगभग 5 करोड़ 55 लाख रुपये के...

गाजीपुर: 5.55 करोड़ से संवारे जाएंगे प्रमुख रेलवे स्टेशन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरWed, 05 Sep 2018 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेलवे के भदौरा, उसियां, दिलदारनगर तथा सकलडीहा आदि स्टेशनों को करोड़ों रुपये लगाकर संवारा जाएगा। स्टेशन पर यात्री सुविधाओं के लिए दानापुर रेल मण्डल की ओर से लगभग 5 करोड़ 55 लाख रुपये के कार्य कराए जाएंगे। डीआरएम के प्रस्तावों को रेलवे बोर्ड ने स्वीकृति की हरी झंडी दे दी है। अब निविदाओं के बाद जल्द ही कार्य शुरू होगा।

यात्री सुविधाओं को बढाने के चलते भदौरा स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के लिए डीआरएम ने प्रस्ताव भेजा था। भदौरा स्टेशन पर लगभग 1.5 करोड़ की लागत से 3 मीटर चौड़ा फुटओवर ब्रिज बनेगा। सकलडीहा में भी लगभग 3 करोड़ की लागत से 10 फिट चौड़ा फुटओवर ब्रिज के साथ प्लेटफॉर्म का नवीनीकरण किया जाएगा। उसियां हाल्ट स्टेशन पर लगभग 25 लाख के अंतर्गत प्लेटफार्म का मरम्मत व यात्री शेड बनेगा। दिलदारनगर स्टेशन पर 80 लाख की लागत से अप-डाउन प्लेटफार्म प्लेटफार्म का मरम्मत कर आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित किया जाएगा। दानापुर के जन सम्पर्क अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि इन स्टेशनों के विकास कार्य का प्रस्ताव पास हो गया है। निविदा की प्रक्रिया के बाद कार्य जल्द शुरू होगा।

epaper