DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्वांचल के पहले लाजिस्टिक पार्क का हुआ भूमि पूजन

पूर्वांचल के पहले लॉजिस्टिक पार्क का रेल राज्य मंत्री ने किया भूमिपूजन

पूर्वांचल के पहले लाजिस्टिक पार्क यानी कृषि व्यापार केंद्र का शुक्रवार को निर्माण शुरू हो गया। संचार व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने सैदपुर ब्लाक के अनौनी गांव के लाढ़ा मजरे में भूमि पूजन के बाद निर्माण की आधारशिला रखी।

यहां 11 एकड़ भूमि पर कानकोर व एनडीआर समूह के माध्यम से लाजिस्टिक पार्क हब का निर्माण कराया जाएगा। पार्क के निर्माण से किसानों को अपनी उपज के मूल्य की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। देश की बड़ी बड़ी कंपनियां यहां से किसानों की उपज सीधे खरीद सकेंगी। फिलहाल यूपी में केवल आगरा में लाजिस्टिक पार्क है। गोराबाजार के आरटीआई मैदान में अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स स्टेडियम का भूमि पूजन व शिलान्यास भी किया गया। मनोज सिन्हा के साथ प्रदेश के खेल मंत्री चेतन सिंह चौहान ने खेल राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी और राष्ट्रीय खिलाड़ियों की मौजूदगी में इसकी आधारशिला रखी। 

मनोज सिन्हा ने सबसे पहले वाराणसी से आये ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार के बीच विधिवत भूमिपूजन कर कृषि व्यापार केन्द्र के निर्माण में लगने वाले ईंटों की पूजा की और जमीन में पांच बार फावड़ा चलाकर नींव रखी। इसके बाद शिलापट्ट से परदा हटाया। मनोज सिन्हा ने कहा कि कृषि व्यापार केन्द्र अगले एक वर्ष में बनकर तैयार हो जायेगा। जिले में तीन लाख 45 हजार हेक्टेयर में रबी और खरीफ की फसलें होती हैं। इन फसलों का उचित मूल्य किसानों को नहीं मिलता है। लाजिस्टिक पार्क से किसानों को अच्छे दाम मिलेंगे। कंटेनर कार्पोरेशन द्वारा गाजीपुर घाट पर निर्मित पेरीशेबल कार्गो सेंटर का फायदा किसानों को मिला है। जिले में उत्पादित हरी मिर्च व हरी मटर को विदेशों में भेजने का मौका यहां के किसानों को मिला है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:First logistic park in Eastern Land worship by Railway Minister