ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगुमटी में लगी आग, दिव्यांग मोची की मौत

गुमटी में लगी आग, दिव्यांग मोची की मौत

सादात रेलवे स्टेशन मार्ग पर एक गुमटी में सोमवार की रात लगी आग की चपेट में आकर अंदर सो रहे दिव्यांग मोची की झुलसकर मौत हो गई। बगल में रखी एक अन्य...

गुमटी में लगी आग, दिव्यांग मोची की मौत
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 30 Nov 2021 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सादात (गाजीपुर) । हिन्दुस्तान संवाद

सादात रेलवे स्टेशन मार्ग पर एक गुमटी में सोमवार की रात लगी आग की चपेट में आकर अंदर सो रहे दिव्यांग मोची की झुलसकर मौत हो गई। बगल में रखी एक अन्य गुमटी व ठेला भी जलकर नष्ट हो गई। घटना की सूचना पाकर ग्रामीणों संग पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। आग लगने का कारण पता नहीं चल सकाहै।

थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सरैयां निवासी मेवा राम (65) कई वर्षों से नगर के रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग पर शिव मंदिर (कुटिया) के निकट लकड़ी की गुमटी रखकर मोची का काम करता था। सोमवार की मध्यरात्रि में गुमटी में आग लग गयी और गुमटी जलने के कारण उसके अंदर सो रहे मोची की जिंदा जलकर मौत हो गयी। वह दिव्यांग था जो प्रतिदिन साइकिल से घर से दुकान पर आया-जाया करता था। परिजनों के मुताबिक वह बीते कुछ महीनों से रात में अक्सर गुमटी में ही सो जाता था। बताते हैं कि लगन का मौसम होने के कारण चेयरमैन प्रतिनिधि राजनाथ यादव कहीं से निमंत्रण करके लौटे तो उन्होंने अपने आवास के सामने स्थित दो गुमटियों को जलते हुए देखकर शोर मचाया। शोर सुनकर आसपास के काफी लोग इकठ्ठा हो गये। घटना की जानकारी पाकर सरैयां प्रधान प्रतिनिधि धर्मेन्द्र यादव ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। इधर जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक गुमटी जलकर खाक हो गयी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों व परिजनों ने बताया कि दिव्यांग मोची भी अंदर सोया था, जिसकी जिंदा जलकर मौत हो गयी। उसके शरीर का काफी हिस्सा जल गया था और लगभग कंकाल मात्र बचा था। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बगैर शव को ले जाकर दफना दिया। अगलगी की इस घटना में बगल में रखी वार्ड संख्या आठ निवासी गुरु प्रसाद पटवा की भी गुमटी व ठेला जलकर नष्ट हो गया। एसओ शशिचन्द्र चौधरी ने घटना की सूचना से इनकार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें