DA Image
15 अगस्त, 2020|8:24|IST

अगली स्टोरी

मेड़ काटने के विवाद में किसान की पीटकर हत्या

गाजीपुर में शादियाबाद थाना क्षेत्र के तारडीह गांव में बुधवार की शाम मेड़ काटने को लेकर ग्रामीणों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों से जुटे ग्रामीण एक दूसरे पर हमलावर हो गए और मारपीट शुरू हो गई। लाठी-डंडों से लैस हमलावर युवक अधेड़ किसान सुद्धू बिंद (50) पर टूट पड़े और पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। फावड़े से चोट लगने के बाद किसान खून से लथपथ होकर गिर पड़ा और उसकी मौके पर मौत हो गई।वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए और ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बुधवार शाम तारडीह गांव में किसान सुद्धू बिंद का खेत फसल बोने के लिए तैयार था तो वह जुताई करवाने पहुंच गया। खेत जोतने के बाद सुद्धू बिंद ट्रैक्टर अपने खेत से लेकर पट्टीदारों के खेत से निकाल रहे थे। ट्रैक्टर के पहियों से पड़ासियों के खेत की मेड़ टूट गई। किसान टैक्टर लेकर घर आया तो पट्टीदार झगड़ा करने पहुंच गए। उसने मेड बना देने और ट्रैक्टर के निकलने पर टूटने की बात कही। पड़ोसी नहीं माने और विवाद बढ़ता गया। छोटू, अर्जुन, राजेंद्र, सोमारू की उससे तूतू मैंमैं अब मारपीट तक पहुंच गई।

इसके बाद दोनों पक्ष आपस में लाठी-डंडा लेकर एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए। आसपास जुटे ग्रामीणों ने बीच बचाव की कोशिश की लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। मारपीट में लाठी, डंडों ओर फावड़े की मार से सुद्धू बिंद को गंभीर चोट आयी और वह मौके पर लहुलुहान होकर गिर गया। दर्द और लगातार खून बहने से छटपटाते हुए उसकी मौत हो गई। हमलावरों के भागने के बाद परिवार के लोग उसको हास्पिटल लेकर गए जहां डाक्टरों ने मृत घोषत कर दिया। परिवार के लोगों ने शादियाबाद थाना में छोटू, अर्जुन, राजेंद्र, सोमारू के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करवाया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmer beaten to death in a dispute about weir cutting