ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरअधिग्रहण पर दूर की किसानों की चिंता

अधिग्रहण पर दूर की किसानों की चिंता

मेदिनीपुर स्थिति आरबीएनएल के कांफ्रेंस हाल में गुरुवार की देर शाम बैठक की गयी। इसमें रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीनों के निर्धारित सर्किल रेट को लेकर परियोजना के दायरे में आने वाले प्रभावित...

अधिग्रहण पर दूर की किसानों की चिंता
रेवतीपुर। हिन्दुस्तान संवादFri, 05 Oct 2018 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

मेदिनीपुर स्थिति आरबीएनएल के कांफ्रेंस हाल में गुरुवार की देर शाम बैठक की गयी। इसमें रेल परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई जमीनों के निर्धारित सर्किल रेट को लेकर परियोजना के दायरे में आने वाले प्रभावित किसानों, काश्तकारों, भू-स्वामियों की शंकाओं को दूर करने का प्रयास किया गया। 
रेलवे ट्रैक के परियोजना निदेशक सत्यम कुमार सिंह, जमानियां के उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता को इसमें काफी हद तक सफलता भी मिली। प्रभावित लोगों ने सहयोग को आश्वासन भी दिया। ग्रामीणों ने कहा कि मेदनीपुर औद्योगिक हब का केन्द्र है, बावजूद सर्किल रेट की अनदेखी की जा रही है। किसानों का कहना रहा कि औद्योगिक, वाणिज्यिक, व्यवसायिक भूमि को नजरअंदाज कर इसे कृषि भूमि  मनमाने तरीके से दर्शा कर रेट का निर्धारण किया गया है, जो गलत है। अधिकारी द्वय ने प्रभावित सभी किसानों, काश्तकारों, भूस्वामियों को आश्वस्त किया कि किसी भी सूरत में उनके साथ भेंद भाव नहीं किया जायेगा। इसपर लोगों ने रेल परियोजना को लेकर सहयोग का आश्वासन दिया। इसे लेकर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। अधिकारीद्वय ने कहा कि अगर किसी को किसी तरह की आपत्ति है, तो इसके लिए संब्ंाधित सक्षम अधिकारियों के यहां लिखित तौर पर पत्र देना होगा, ताकि उनका निस्तारण नियमानुसार किया जा सके। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक शेषमणि, आरवीएनएल के सर्वेयर अजय राय, लेखपाल सागर कुशवाहा, विनीत सिंह, सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी के अलावा काश्तकार, किसान आदि  मौजूद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें