ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरPCS अफसर की मौत की CBI जांच के लिए कोर्ट जाएंगे परिजन

PCS अफसर की मौत की CBI जांच के लिए कोर्ट जाएंगे परिजन

बलिया में पीसीएस अधिकारी मनियर नगर पंचायत की ईओ मणिमंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस घटना के 12 दिन बाद भी वाहन चालक को छोड़ अन्य किसी आरोपित को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अन्य आरोपित नगर पंचायत...

PCS अफसर की मौत की CBI जांच के लिए कोर्ट जाएंगे परिजन
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSat, 18 Jul 2020 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बलिया में पीसीएस अधिकारी मनियर नगर पंचायत की ईओ मणिमंजरी राय की मौत के मामले में पुलिस घटना के 12 दिन बाद भी वाहन चालक को छोड़ अन्य किसी आरोपित को अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अन्य आरोपित नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्त के साथ ही बाबू व कम्प्यूटर ऑपरटेर तब अब भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है। इससे जांच पर सवाल उठने लगे हैं। उधर, पुलिस की अबतक की जांच से नाखुश मणिमंजरी राय के परिजनों ने सीबीआई जांच की अपनी मांग और तेज कर दी है। डीएम के माध्यम से शासन तक अपनी बात पहुंचा चुके परिजन अब इसके लिए न्यायालय का सहारा लेंगे। उनका कहना है कि जरूरत हुई तो प्रधानमंत्री से भी मिलेंगे।

अधिशासी अधिकारी की मौत के मामले में पुलिस अबतक सिर्फ वाहन चालक चंदन वर्मा को ही गिरफ्तार कर पायी है। किसी अन्य आरोपित की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से परिजनों का पुलिस पर से भरोसा उठने लगा है। गिरफ्तारी तो दूर, पुलिस चेयरमैन, मनियर के पूर्व ईओ व वर्तमान में सिकंदरपुर के ईओ संजय राव के अलावा अन्य आरोपितों से पूछताछ भी नहीं कर सकी है। जांच के नाम पर अबतक कॉल डिटेल के आधार पर चालक व बैरिया के नायब तहसीलदार से ही पूछताछ हो सकी है। नायब तहसीलदार ने फर्जी भुगतान की बात बतायी है। हालांकि इस आधार पर भी पुलिस अब तक कोई प्रगति नहीं कर सकी है।

इस बीच, मणिमंजरी राय के भाई विजयानन्द राय ने पुलिस की अब तक की कार्रवाई पर असंतोष जताया है। कहा है कि घटना के दिन से ही पुलिस इस मामले में गम्भीर व संवेदनशील नहीं दिखी है। कहा कि हमारा परिवार घटना के सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। दो दिन पहले डीएम को अपना आवेदन दे चुके हैं। उन्होंने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है लेकिन आरोपित सत्ताधारी दल से जुड़े हैं। ऐसे में हमें सीबीआई जांच से ही न्याय की उम्मीद है।

मणिमंजरी राय के परिजनों से मिले मनोज सिन्हा ने बंधाया ढांढस

पूर्व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शुक्रवार को मणिमंजरी राय के पैतृक आवास कनुवान गांव पहुंचे। जहां मनियर में तैनात पीसीएस अधिकारी मणिमंजरी राय के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बधाया। परिजनों ने पूर्व मंत्री से कहा कि इस मामले की जब तक उच्चस्तरीय या सीबीआई जांच नहीं होगी, तब तक मणिमंजरी को न्याय नहीं मिल सकेगा। परिजनों ने बताया कि इस मामले में पुलिस लीपापोती कर हत्या के मामले को आत्महत्या बताकर दोषी अधिकारियों को बचाने का षड्यंत्र कर रही है। परिजनों ने कहा कि उच्चस्तरीय जांच के लिए जिले के अधिकारियों से लगायत प्रदेश सरकार से बार-बार मांग किए जाने के बावजूद उच्च स्तरीय जांच नहीं कराई जा रही है। इस मामले पर मनोज सिन्हा ने परिजनों को आश्वस्त किया कि एक-दो दिन में शासन से बात करके इस मामले का न्यायोचित उच्च स्तरीय जांच कार्य कराकर बिटिया को न्याय दिलाने का प्रयास करूंगा। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, ओम प्रकाश राय, विनोद राय,पियूष राय, राजेश राय बागी, शशांक शेखर राय, सतीश राय,टीङ्मएनङ्मगुप्ता, इंद्रासन राय, गुड्डू राय आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें