ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरफीस वृद्धि के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

फीस वृद्धि के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

फीस वृद्धि के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन

फीस वृद्धि के विरोध में सपाइयों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 30 Jul 2019 10:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी स्कूलों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में प्रवेश शुल्क की बढ़ोत्तरी पर सपा ने आवाज बुलंद की।सपा नेताओं ने विरोध करते हुए इसे वापस लेने और पुन: न्यूनतम फीस की बात कही। सपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने सरजू पांडे पार्क में धरना दिया और प्रदर्शन किया।नेताओं ने सरकार को जनविरोधी और छात्र विरोधी बताते हुए नीतियों को असंवैधानिक बताया।

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ. नन्हकू यादव के नेतृत्व में सपा नेता सरजू पांडे पार्क में जुटे। एक दिवसीय धरना में हाईस्कूल और इंटर की शुल्क वृद्धि पर विरोध जताया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र-छात्राओं के साथ अन्याय कर रही है। एक तरफ नि:शुल्क शिक्षा का प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है तो दूसरी तरफ हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड की परीक्षा शुल्क में 300-400 रुपये तक की वृद्धि कर दी गई। अब छात्र-छात्राओं को हाईस्कूल के लिए 200 से बढ़ाकर 500 रुपये देने पड़ेंगे। वहीं इंटरमीडिएट में 600 रुपये प्रवेश शुल्क के भरने होंगे। जिससे अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है।

सपा नेता रणजीत यादव ने कहा कि राजकीय एवं अनुदानित विद्यालयों में अध्यापकों की भारी कमी है। चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में पढ़ने वाले किसानों मजदूरों के बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की साजिश सरकार कर रही है। जिसका प्रदेश की जनता पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। पूर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने सरकार को बढ़ी हुई फीस वापस लेने की मांग करते हुए बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

इस दौरान जिलाध्यक्ष नन्हकू यादव, रामधारी यादव, राजेश कुशवाहा, गोपाल यादव, जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा, राहुल सिंह, अभिनव सिंह, सदानंद यादव, डॉ. समीर सिंह, अरुण कुमार श्रीवासतव, अशोक बिंद, चंदेश्वर यादव, अमला यादव, अमित सिंह लालू, तहसीन अहमद, राकेश यादव, सच्चे लाल यादव, अरुण कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें