ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरयात्रियों की जागरूकता से रुक सकती हैं घटनाएं

यात्रियों की जागरूकता से रुक सकती हैं घटनाएं

रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त दानापुर चन्द्र मोहन मिश्र के निर्देश पर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक रूपेश कुमार व पोस्ट के अन्य अधिकारियों ने मध्य ग्राम पंचायत पिपरदहां में...

यात्रियों की जागरूकता से रुक सकती हैं घटनाएं
दिलदारनगर। हिन्दुस्तान संवादTue, 10 Jul 2018 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त दानापुर चन्द्र मोहन मिश्र के निर्देश पर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक रूपेश कुमार व पोस्ट के अन्य अधिकारियों ने मध्य ग्राम पंचायत पिपरदहां में ग्राम प्रधान लक्ष्मीना देवी की उपस्थिति में चौपाल लगायी। इसमें अनावश्यक रूप से होने वाले चेन पुलिंग से नुकसान के बाबत ग्रामीणों को अवगत कराया। सुरक्षा हेल्पलाइन नम्बर 182 का भी प्रचार प्रसार किया गया। 

जहरखुरानी व यात्री संबंधित अपराधों के विरुद्ध सावधानी के संबंध में ग्रामीणों को कई तरह की जानकारियां दी गयी। रूपेश कुमार ने कहा कि अपराधी अपने अपराध को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं। अगर यात्री इससे सचेत रहे, तो अपराधियों को हौसले भी पस्त हो सकते हैं। रेल सुरक्षा बल यात्री की सुरक्षा के लिए है। ट्रेन अथवा रेलवे स्टेशनों पर किसी भी घटना की जानकारी हो, तो तत्काल उसके सुरक्षा हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें, ताकि अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। चेन पुलिंग की वजह से ट्रेनों की लेट-लतीफी बढ़ने लगी हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है। साथ ही बार-बार ब्रेक जाम होने से ट्रेन में आग लगने का खतरा भी बना रहता है। इसलिए कई बातों को ध्यान में हमेशा रखना चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें