ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरइंजीनियरों ने परखे हमीद सेतु के हालात

इंजीनियरों ने परखे हमीद सेतु के हालात

इंजीनियरों ने परखे हमीद सेतु के हालात

इंजीनियरों ने परखे हमीद सेतु के हालात
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरWed, 03 Apr 2019 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीद सेतु के मरम्मत के पूरा होने के बाद वाहनों के संचालन शुरू करने से पहले बुधवार को उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इंजीनियरों ने मुआयना किया। इसमें एनएचएआई वाराणसी के देवराज शर्मा, एसपी पाल ने सेतु के मरम्मत कार्य का गुजरात के इंजीनियर पंकज सिंह के साथ मोबाइल इन्स्पेशन यूनिट लिफ्टिंग मशीन के सहारे पूरे ब्रिज का बारीकी से अवकलोकन किया। इसके बाद इंजीनियरों ने अपनी पूरी जांच रिपोर्ट अपने आलाधिकारियों को सौंप दिया।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक शनिवार यानी छह अप्रैल को पुल पर वाहनों के ट्रायल की संभावना है। इसके बाद इसे खोला जा सकता है। अगर किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई, तो इसे सुचारू रूप से सभी तरह के चार पहिया वाहनों के लिए खोल दिया जायेगा। हालांकि भारी वाहनों को अभी कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा।

हमीद सेतु के ज्वाईंटर में पड़ी दरार के मरम्मत का कार्य पूरा हुए तीन दिन बीत गये, लेकिन अभी तक वाहनों का संचालन शुरू नहीं हो सका है। इसके कारण लोगों में उहापोह की स्थिति बनी हुई है। अभी कुछ दिन और लोगों को इंतजार करना पड़ सकता है। पिछले आठ मार्च को हमीद सेतु के पिलर नंम्बर 6 व 7 के मध्य ज्वाईंटर नम्बर 14 की रोलर बेयरिंग खिसक गयी थी, जिससे उसमें दरार पड गयी थी। पुल के मरम्मत चालू होने पर उसमें किसी तरह की बाधा न आए देखते हुए इंजीनियरों की मांग पर प्रशासन ने सभी तरह के चार पहिया वाहनों यहां तक की एंम्बुलेंस तक को भी प्रतिबंध कर दिया। इससे लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है। लोगों में इस बात का इंतजार है कि आखिर कब पुल को आवागमन के लिए खोला जायेगा, ताकि उनकी दैनिक दिनचर्या वापस पटरी पर आ सके।

वाराणसी एनएचएआई के परियोजना निदेशक समरबहादुर सिंह ने बताया कि इंजीनियर पुल की जांच के लिए मौके पर गये हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वैसे शनिवार को हल्के वाहनों को सेतु पर ट्रायल के लिए खोला जायेगा। बड़े वाहनों को इंतजार करना पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें