ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरमालगाड़ी में फंसा इलेक्ट्रिक वायर, रेल और सड़क यातायात बाधित

मालगाड़ी में फंसा इलेक्ट्रिक वायर, रेल और सड़क यातायात बाधित

नगर स्थित रेलवे क्रासिंग के पास गुरूवार की सुबह एक मालगाड़ी के इंजन में ट्रैक के ऊपर टूटे इलेक्ट्रिक वायर के फंसने से एक घंटे तक औड़िहार बलिया रूट पर रेल और सड़क यातायात बाधित रहा। स्टेशन मास्टर की...

मालगाड़ी में फंसा इलेक्ट्रिक वायर, रेल और सड़क यातायात बाधित
सैदपुर (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवादThu, 24 Aug 2017 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर स्थित रेलवे क्रासिंग के पास गुरूवार की सुबह एक मालगाड़ी के इंजन में ट्रैक के ऊपर टूटे इलेक्ट्रिक वायर के फंसने से एक घंटे तक औड़िहार बलिया रूट पर रेल और सड़क यातायात बाधित रहा। स्टेशन मास्टर की रिपोर्ट पर कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे रेलवे विकास निगम लिमिटेड के कर्मचारियों ने इलेक्ट्रिक वायर को ठीक किया। इसके बाद यातायात सामान्य हो सका। यह अच्छा रहा की वायर में अभी बिजली सप्लाई चालू नहीं की गई थी।

नगर स्थित रेलवे क्रासिंग के पास ट्रैक के ऊपर लगा इलेक्ट्रिक वायर पहले से लूज होकर काफी नीचे झूल रहा था। सुबह लगभग 9 बजे औड़िहार जंक्शन की तरफ से आई डाउन बेतिया मालगाड़ी के इंजन के गुजरते समय उक्त वायर उसमें फंस गया। जिससे कुछ अन्य तार भी टूट कर नीचे गिर गये। धीमी गती होने के कारण ड्राइवर ने ट्रेन को समय रहते रोक दिया। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय स्टेशन पर देने के बाद कुछ रेल कर्मियों के साथ मिलकर तार को ट्रेन से अलग किया और उसे कामचलाऊ तरीके एक खंभे से बांध दिया। इसके बाद क्रसिंग से मालगाड़ी को आगे बढ़ाकर उसे स्टेशन पर खड़ा करने के बाद एक घंटे उसकी जांचकर ड्राइवर ट्रेन लेकर निकल गया। 

इस दौरान आधे घंटे से स्टेशन पर खड़ी डेमू पैसेंजर ट्रेन 7511 को वाराणसी रवाना किया गया। कुछ देर बाद रिपेयरिंग ट्रेन लेकर मौके पर पहुंचे रेलवे विकास निगम लिमिटेड के कर्मचारियों ने आधे घंटे का रूट ब्लाक लेकर टूटे हुये इलेक्ट्रिक वायर की रिपेयरिंग किया। इन सब के बीच औड़िहार बलिया रेल व सड़क मार्ग पर लगभग एक घंटे तक यातायात बाधित रहा। रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। एंम्बुलेन्स आदि इमरजेन्सी वाहनों को क्षेत्र के डहन गांव होते हुये पास कराया जाता रहा। स्थानीय स्टेशन मास्टर दिनेश कुमार ने बताया कि वायर में करंट सप्लाई नहीं थी। एक डेमू पैसेंजर ट्रेन को कुछ समय के लिये स्टेशन पर रोक कर रखा गया था। इसके अलावा इससे रेल यातायात पर खास प्रभाव नहीं पड़ा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें