ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरहॉकी के द्रोणाचार्य तेजू सिंह का निधन, खेलप्रेमियों में शोक की लहर

हॉकी के द्रोणाचार्य तेजू सिंह का निधन, खेलप्रेमियों में शोक की लहर

पूर्वांचल में हॉकी के द्रोणाचार्य के नाम से विख्यात 70 वर्षीय तेजबहादुर सिंह उर्फ तेजू सिंह का शुक्रवार को इलाज के दौरान निधन हो गया। पिछले कुछ...

हॉकी के द्रोणाचार्य तेजू सिंह का निधन, खेलप्रेमियों में शोक की लहर
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरFri, 30 Apr 2021 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। वरिष्ठ संवाददाता

पूर्वांचल में हॉकी के द्रोणाचार्य के नाम से विख्यात 70 वर्षीय तेजबहादुर सिंह उर्फ तेजू सिंह का शुक्रवार को इलाज के दौरान निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। जिनका बीएचयू के कोरोना सेन्टर में इलाज चल रहा था। उन्हें हैदराबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एयर एंबुलेंस भी मंगाई गई थी। लेकिन हालात बिगड़ने पर बीएचयू में ही इलाज चलता रहा। शुक्रवार सुबह अस्पताल में अंतिम सांस ली, उनके निधन की खबर से जिले भर में शोक की लहर दौड़ गई और परिजन समेत कई शुभचिंतक आनन-फानन बनारस पहुंच गए। सपा से लेकर अन्य दलों के लोगों सहित खेल प्रेमियों ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

सैदपुर ब्लाक के करमपुर निवासी पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह के बड़े भाई तेजबहादुर सिंह लम्बे समय से हॉकी को बढ़ावा देने का काम कर रहे थे। क्षेत्र ही नहीं जिले भर के पुरुष व महिला खिलाड़ियों को हॉकी के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए बतौर कोच उन्हें प्रशिक्षित करते थे। मेघबरन स्टेडियम में यह खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त करते रहे हैं। उनके प्रशिक्षित कई खिलाड़ियों में कई राष्ट्रीय स्तर के प्लेयर हैं। मेघबरन हॉकी के संस्थापक तेजबहादुर सिंह के निधन से खेल जगत से जुड़े लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। साथ उन खिलाड़ियों के लिए यह खबर मर्माहत करने वाली रही जिन्हें तेज बहादुर सिंह ने प्रशिक्षित किया था। जिसकी बदौलत आज वे खेल के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। हॉकी को बढ़ावा देने के लिए किए गए प्रयासों के लिए उन्हें कई बार सम्मानित भी किया जा चुका था। देरशाम उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव करमपुर लाया गया। गंगा घाट पर सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार किया गया। घर पर पहुंचकर शोक संतृप्त परिजनों को ढांढस बंधाने से लेकर श्मशान घाट तक की अंतिम यात्रा में काफी संख्या में शुभेच्छु शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें