ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरडीएम ने किया सौभाग्य योजना की समीक्षा

डीएम ने किया सौभाग्य योजना की समीक्षा

जिला मुख्यालय स्थित राइफल क्लब के सभागार में शनिवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर जिलाधिकारी के बालाजी ने ‘सौभाग्य योजना‘ की समीक्षा किया। उन्होंने ने बताया कि सौभाग्य योजना...

डीएम ने किया सौभाग्य योजना की समीक्षा
गाजीपुर। निज संवाददाताSat, 20 Jan 2018 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला मुख्यालय स्थित राइफल क्लब के सभागार में शनिवार को विद्युत विभाग के अधिकारियों संग बैठक कर जिलाधिकारी के बालाजी ने ‘सौभाग्य योजना‘ की समीक्षा किया। उन्होंने ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत सभी ग्रामों में विद्युत पहंुचायी जाय। समस्त ग्रामीण एवं शहरी गरीब परिवारों को नि:शुल्क विद्युत संयोजन निर्गत किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के सामान्य परिवारों को 50 रुपये प्रतिमाह की कुल 10 मासिक किश्तों के शुल्क पर विद्युत संयोजन दिया जायेगा। शहरी क्षेत्र में निवास कर रहे सामान्य परिवार नि:शुल्क संयोजन योजना में सम्मिलित नहीं है। सौभाग्य योजना में निर्गत किये जाने वाले समस्त विद्युत संयोजन मीटर्ड होंगे। गरीब परिवारों की पहचान सामाजिक, आर्थिक और जातीय जनगणना वर्ष-2011 (एसईसीसी 2011) के आधार पर किया जायेगा। निम्न विभव लाइन से 40 मीटर की अधिक दूरी वाले संयोजनों के लिए इच्छुक उपभोक्ताओं को एलटी एरियल बंचड केबिल पर निम्न विभव विद्युत लाइन का निर्माण किया जायेगा। इस योजना के तहत आगामी 24 जनवरी को खंडवार कैम्प आयोजन करने के लिए मुख्य राजस्व ग्रामों का चयन किया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें