ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरडीएम ने जांचे दस्तावेज, क्रियान्वयन के निर्देश

डीएम ने जांचे दस्तावेज, क्रियान्वयन के निर्देश

डीएम ने जांचे दस्तावेज, क्रियान्वयन के निर्देश

डीएम ने जांचे दस्तावेज, क्रियान्वयन के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरFri, 15 Feb 2019 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान की राहत सूची की रिपोर्ट जानने के लिए शुक्रवार को जिलाधिकारी के बालाजी ने तहसील का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के तहसील परिसर में पहुंचने से अधिकारियों व कर्मचारियों में हलचल हो गई। डीएम ने बारीकी से कार्यालय , दस्तावेजों और अन्य की जानकारी की। तहसील की कार्यप्रणाली और योजनाओं का क्रियान्वयन जाना।

शुक्रवार को जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम कंप्यूटर कक्ष में प्रवेश किया। जहां उन्होंने किसानों को दी जाने वाली सहायता राशि के सूची के बारे जानकारी ली। कंप्यूटर फीडिंग की जानकारी पर उप जिलाधिकारी रमेश यादव ने बारी-बारी से सारे प्रगति रिपोर्ट को उनके सम्मुख पेश किया। उनके प्रगति रिपोर्ट पर जिला अधिकारी ने संतुष्टि जाहिर की।

उन्होंने तहसील क्षेत्र में पीएम सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के पंजीकरण की बात कही। डीएम के. बालाजी के आने की सूचना जैसे ही बार के अधिवक्ताओं को मिली उन्होंने तत्काल तहसील परिषद की ओर दीवानी न्यायालय से काफी संख्या में कूच कर दिया। लेकिन जिलाधिकारी अधिवक्ताओं से नहीं मिले। अधिवक्ता लगातार 4 महीनों से चल रहे तहसील न्यायालय के बहिष्कार के सिलसिले में जिलाधिकारी से वार्ता करना चाह रहे थे। वहीं डीएम ने कासिमाबाद में विकासखंड के बडौरा में बनाए गए छुट्टा पशुओं के के लिए गौ आश्रय निरीक्षण किया। इस दौारान मौजूद उपजिलाधिकारी कासिमाबाद मंसाराम वर्मा तथा नोडल अधिकारी और वीडियो कासिमाबाद धनंजय सिंह को निर्देशित किया कि वे पशुओं के खाने पीने के लिए चरन की व्यवस्था कराएं। साथ ही आस-पास के गांव ग्रामीणों से भी छुट्टा पशुओं को पकड़वाने का आग्रह किया। विकास खंड के धरबार खुर्द गांव मे बनाए जा रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के बैनामा के संबंध में भी जानकारी लिया और संबंधित लेखपाल तहसीलदार सहित समस्त राजस्व विभाग की टीम को इस मसले को तुरंत निपटाने का निर्देश दिया।

----------------------------

शिवलिंग स्थापना के लिए निकाली कलश यात्रा

नंदगंज। हिन्दुस्तान संवाद

नन्दगंज बाजार में शुक्रवार को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के समीप स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर निर्माण समिति की ओर से शिवलिंग व नंदी महाराज की पुनस्र्थापना हेतु कलश यात्रा निकाली गयी। यह यात्रा पीएचसी से प्रारम्भ होकर शादियाबाद तिराहा, चोचकपुर मोड़ होते हुए स्टेशन चौराहे तक पहुंची। यात्रा दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर पर समाप्त हुई। इस यात्रा में सैकड़ों महिलाएं व पुरुष शामिल रहे। हर हर महादेव के नारे से यात्रा भक्तिमय हो गयी । शनिवार को शिवलिंग का दुग्धाभिषेक किया जायेगा। रविवार को शिवलिंग की प्राणप्रतिष्ठा व रुद्धाभिषेक मंत्रोच्चार के साथ किया जाएगा। इस मौके पर पंकज दूबे, मंजय श्रीवास्तव, सत्यनारायण पांडेय, अरविन्द यादव, शिवकुमार वर्मा, अमन जायसवाल, संजय खरवार, मनोज, मनीष आदि सैकड़ों भक्त मौजूद थे।

----------------------

डीएम ने नाली निर्माण का किया निरीक्षण

भांवरकोल।क्षेत्र के कठार गांव में नाली के बिबाद के मामले में जिलाधिकारी के बाला जी शुक़वार को मौके पर पहुंच कर जल निकासी की समस्या का मुआयना किया। कठार गांव निवासी गिरिजाशकर एवं धनवन्तर पान्डेय ने समस्या को लेकर उच्च- न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। इसके निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए नाली निर्माण को देखा। बताया कि जल्द ही जल निकासी समाधान किया जाए। इस मौके पर एस डी एम रमेश यादव आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें