Decline of 13 in the 280 application - 280 आवेदन में 13 का निस्तारण DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

280 आवेदन में 13 का निस्तारण

280 आवेदन में 13 का निस्तारण

जिले भर की सभी तहसीलों में आयोजित जनता दरबार में फरियादी मायूस होकर लौटे।जिलाधिकारी का जिम्मा संभाल रहे सीडीओ की अध्यक्षता में एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ।सारे फरियादी बस अधिकारियों से गुहार लगाते रहे लेकिन किसी की सुनवाई नहीं हुई। अधिकारियों ने अधीनस्थों को निस्तारण के लिए जिम्मेदारी सौंपी और न्याय दिलाने की बात कही।

मंगलवार को सेवराई की मुख्य तहसील समेत सात तहसीलों पर सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ। सदर तहसील सहित जनपद के सभी तहसीलों में अधिकारियों ने मामले सुने। सेवराई में सीडीओ मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया के सामने 25 आवेदन आया। इसमें से एक का भी निस्तारण मौके पर नहीं हुआ। लेागों का कहना था कि समाधान दिवस में समस्याओं के निस्तारण की मांग की। जिले भर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में सातो तहसीलो में कुल 280 आवेदन आए। इसमें से मात्र 13 आवेदन का मौके पर निस्तारण हो पाया। तहसील सैदपुर में उपजिलाधिकारी शिशिर कुमार के पास 44 आवेदन पत्रो में 02 का मौके पर निस्तारण किया गया। जमानियां तहसील में अपर उपजिलाधिकारी मोहन लाल गुप्ता के पास 33 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमें से 01 का मौके पर निस्तारण किया गया।

दूसरी ओर तहसील मुहम्मदाबाद उपजिलाधिकारी रमेश यादव के पास 53 आए। इसमें से 3 का निस्तारण किया गया। सदर तहसील मे उपजिलाधिकारी शिवशरणप्पा के पास कुल 42 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमें से 5 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील जखनिया मे उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी के पास 58 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमें 2 का मौके पर निस्तारण किया गया। कासिमाबाद तहसील में उपजिलाधिकारी मंशाराम वर्मा के पास 25 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसमें से एक भी निस्तारण नहीं हुआ। मुख्य विकास अधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतो को एक सप्ताह के भीतर संबंधित अधिकारी को जांचोपरांत निस्तारण करके अवगत कारने का निर्देश दिया। इसमें उपजिलाधिकारी सेवराई मो कमर, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्य, क्षेत्राधिकारी जमानियां, सम्बन्धित थानाध्यक्ष, तहसीलदार व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

.................................

रोजगार मेले में 152 चयनित,

गाजीपुर। निज संवाददता

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन और जिला सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त प्रयास से बुधवार को आईटीआई प्रांगण में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसमें उप्र परिवहन निगम की ओर से 20 संविदा रोडवेज चालकों का चयन बस चलवाकर किया गया। एक्सजेट एक्वा प्रालि. मिर्जापुर ने 12 अभ्यर्थियों का चयन किया। बिनुथना फर्टिलाईजर्स की ओर से 21 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। जयाशक्ति बायो टेक्नालाजी प्रालि. कानपुर द्वारा 24 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। शिवशक्ति बायो टेक्नालाजी प्रालि वाराणसी की ओर से 27 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। बायोटेक रिसर्च इन्स्ट्टीयूट इण्डिया ने 23 अभ्यथियों का चयन किया। ओम हिमालया एग्रोटेक प्रालि. लखनऊ द्वारा 25 अभ्यर्थियों का चयन किया। मेले में लगभग 810 अभयर्थियों ने प्रतिभाग किया। इसमें से 152 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। इसमें 35 आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षार्थी सम्मिलित है। यह जानकारी जिला सेवायोजन अधिकारी एके प्रजापति ने बताया कि इस तहर के मेले से जनपद के युवाओं को लाभ मिल रहा है। इस अवसर पर रोडवेज विभाग के एआरएम बालेन्दू तिवारी, वरिष्ठ फोरमैन अजय कुमार, अरविन्द सिंह, सुशील, आफताब आलम, आईटीआई के प्राचार्य व जिला सेवायोजन कार्यालय कर्मचारी उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Decline of 13 in the 280 application