ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरसोशल मीडिया से वार, साइबर योद्धा तैयार

सोशल मीडिया से वार, साइबर योद्धा तैयार

लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया वालेंटियर को भाजपा चुनावी अस्त्र के रूप में इस्तेमाल करेगी। पार्टी का फोकस युवा वोटरों पर है, जो सोशल मीडिया में खासे सक्रिय रहते हैं। पार्टी ने एक कैंपेन लांच किया है,...

सोशल मीडिया से वार, साइबर योद्धा तैयार
गाजीपुर। कार्यालय संवाददाता Sat, 06 Oct 2018 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया वालेंटियर को भाजपा चुनावी अस्त्र के रूप में इस्तेमाल करेगी। पार्टी का फोकस युवा वोटरों पर है, जो सोशल मीडिया में खासे सक्रिय रहते हैं। पार्टी ने एक कैंपेन लांच किया है, जिससे सोशल मीडिया वालेंटियर को जोड़ने के साथ उन्हें वार के तरीके सिखाए गए।शनिवार को आईटी के प्रदेश संयोजक ने गाजीपुर पहुंचेर साइबर योद्धाओं को इसकी बारीकियां बताईं।

शनिवार को एक पैलेस में कार्यक्रम का शुभारंभ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने दीप प्रज्वलितक कर की। उन्होंने कहा कि  शोसल मीडिया संवाद का सबसे तेज माध्यम बन रहा है। सूचनाओं का प्रचार प्रसार करना आसान हो गया है। फेसबुक, व्हाट्सएप, टि्वटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल साइट्स चुनाव समेत हर संवाद के लिए सदुपयोगी हैं। जो कार्यकर्ता सोशल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वे शब्दों के चयन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यह दोधारी तलवार है। 

प्रदेश प्रमुख आईटी व प्रदेश प्रवक्ता श्री संजय राय ने आईटी विभाग के आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा की। बताया कि अक्टूबर में 6 क्षेत्रों में मंडल स्तरीय कार्यकर्ताओं का सम्मेलन क्षेत्र होगा। भाजयुमो राष्ट्रीय टीम की सदस्य नीति जैन ने सोशल मीडिया के विभिन्न विधा की तकनीकी से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करते हुए उन्हें इसके उपयोग की विधिवत जानकरी दी। 

भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, आईटी विभाग के जिलासंयोजक कार्तिक गुप्ता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुनील सिंह, क्षेत्रीय मंत्री सरोज कुशवाहा, जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, महामंत्री ओमप्रकाश राय, विभा पाल, आलोक शर्मा, दुष्यंत सिंह, विनीत शर्मा, राजकुमार चौबे, शैलेंद्र सिंह, देवीप्रसाद राय, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें