ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरफसल बीमा योजना प्रचार वाहन को सीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

फसल बीमा योजना प्रचार वाहन को सीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार वाहन को रविवार को श्रीप्रकाश गुप्ता ने कचहरी स्थित रायफल क्लब से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान...

फसल बीमा योजना प्रचार वाहन को सीडीओ ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरSun, 05 Dec 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर। संवाददाता

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार वाहन को रविवार को श्रीप्रकाश गुप्ता ने कचहरी स्थित रायफल क्लब से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने योजना के क्रियान्वयन के लिए जनपद के बैंक शाखा प्रबंधकों, कॉमन सर्विस सेंटर के प्रतिनिधियों के साथ हीं संबंधित समिति के सदस्यों से विस्तृत चर्चा भी किया।

सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने कहा कि किसानों को फसल बीमा योजना की जानकारी देने के लिए न्याय पंचायत वार शिविर लगाकर जागरूक करें। वहीं किसानों के हित को समझाते हुए गेहूं और सरसों फसल का बीमा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद में रबी वर्ष 2021-2022 में बोई गई फसलों का बीमा करवाने के लिए अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। इस योजना का लाभ लेना जो भी किसान चाहते है, वह किसान हर हाल में निर्धारित समय से पहले अपनी फसलों का बीमा करवा लें। वर्ष 2021-22 के लिए गेंहू, जौ, चना, मटर, मसूर, सरसों, टमाटर, हरी मटर को अधिसूचित किया गया है। बीमा कराने के लिए किसान को बीमित राशि का 1.5 प्रतिशत प्रीमियम भुगतान करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें