ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरकोरोना: वायरस के लक्षण पर गाजीपुर के युवक की जांच, भर्ती

कोरोना: वायरस के लक्षण पर गाजीपुर के युवक की जांच, भर्ती

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर व्याप्त हो गया है। अब सामान्य लक्षणों पर भी डाक्टरों में इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है। गैर प्रदेशों और दूसरे देशों से लौटने वालों की जांच की जा रही है। मंगलवार...

कोरोना: वायरस के लक्षण पर गाजीपुर के युवक की जांच, भर्ती
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरTue, 17 Mar 2020 10:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर व्याप्त हो गया है। अब सामान्य लक्षणों पर भी डाक्टरों में इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है। गैर प्रदेशों और दूसरे देशों से लौटने वालों की जांच की जा रही है। मंगलवार को राजस्थान में काम करने वाले के घर कोरोना के लक्षण देखकर को लेकर कोहराम मच गया। डाक्टरों की सलाह पर आनन-फानन युवक को जिला अस्पताल लाया गया। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे आइसोलशन वार्ड में भर्ती कर लिया। युवक का सैंपल लेकर लैब में भेज दिया गया है।

जफरपुर डीहिया में कोरोना का दहशत उस वक्त फैल गया। जब अचानक सुबह सात बजे के 108 नंबर की एंबुलेंस से एक युवक को जांच के लिए ले जाया गया। इलाज के लिए लेकर रवाना हुई। पिता और पुत्र दोनों राजकोट में करीब 10 वर्ष पहले से ही रह कर सेंटरिंग का कार्य करते थे। बीते शनिवार को घर ट्रेन से आया, तो उसकी तबीयत खराब हो गयी। तब परिजनों ने इलाज कराने के लिए स्थानीय किसी डाक्टर के यहां ले गये। जहां इलाज कराया गया, लेकिन चार दिन बाद भी तबीयत नहीं सही हुई, तब परिजनों और उस डाक्टर ने कोरोना वायरस से ग्रसित होने की आशंका जतायी। तेज बुखार, बार-बार छींकना, रात से ही लगातार खांसी का आना, यह सारे लक्षण कोरोना जैसे हैं। इसलिए सीधे जिला अस्पताल ले जाने की बात कही। इसपर परिजनों ने मंगलवार की सुबह 108 नंबर के एंबुलेंस को फोन किया। जहां पहुंचे एंबुलेंस से परिजन युवक को आनन-फानन में जिला चिकित्सालय ले गये। जहां उसकी जांच की गयी और फिर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कमरा नंबर 186, एफ-ब्लाक के बेड संख्या 16 में भर्ती कराया गया। युवक के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें