ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुरगाजीपुर में बोले सीएम योगी, 12 घंटे में बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत सामग्री, 24 घंटे में मुआवजा, VIDEO

गाजीपुर में बोले सीएम योगी, 12 घंटे में बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत सामग्री, 24 घंटे में मुआवजा, VIDEO

बाढ़ के हालात का जायजा लेने शुक्रवार को गाजीपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ितों को 12 घंटे में राहत पैकेट मिलेगा। बाढ़ के लिए तैयारियां पहले से की गई हैं। इसके साथ ही जिन...

गाजीपुर में बोले सीएम योगी, 12 घंटे में बाढ़ पीड़ितों को मिलेगी राहत सामग्री, 24 घंटे में मुआवजा, VIDEO
गाजीपुर वरिष्ठ संवाददाताFri, 20 Sep 2019 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ के हालात का जायजा लेने शुक्रवार को गाजीपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ितों को 12 घंटे में राहत पैकेट मिलेगा। बाढ़ के लिए तैयारियां पहले से की गई हैं। इसके साथ ही जिन परिवारों को जनहानि, पशु हानि, मकान हानि हुई है उन्हें 24 घंटे के अंदर मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जाएगी। सीएम ने जनप्रतिनिधियों के साथ बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी बांटी। मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री शुक्रवार की दोपहर 2.50 बजे हेलीकाफ्टर से संत गंगारामदास बाबा उत्तर माध्यमिक विद्यालय बयेपुर देवकली पहुंचे। वहां से कार द्वारा संत गंगारामदास बाबा आश्रम बयेपुर पहुंचे। यहां मंत्री नीलकंठ तिवारी, जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल के साथ पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण किया। 

सीएम ने कहा कि पूरा जनपद बाढ़ से पीड़ित हैं। लोग घर छोड़ने के लिए मजबूर हैं। इन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को अलर्ट किया गया है। बाढ़ क्षेत्र में राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है और गांव -गांव में नौकाएं लगाई गई है। स्वास्थ्य की सुविधा के लिए चिकित्सकों को तैनात किया गया है। पर्याप्त मात्रा में दवा की उपलब्धता किसानों के पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था की गई है।

सीएम ने कहा कि राहत पैकेट में 10 किलो आटा, चावल, दाल, नमक आदि की व्यवस्था की गयी है। चिकित्सा विभाग की तरफ से दवाइयां और पशुओं के लिए चारा उपलब्ध कराने का आदेश है। बाढ राहत कार्य में जो भी कर्मचारी और अधिकारी लापरवाही करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सीएम योगी ने गंगा दास बाबा आश्रम में पूजा-अर्चना भी की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें