DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गाजीपुर  ›  सीएम ने मेडिकल कालेज के लिए मांगी रिपोर्ट
गाजीपुर

सीएम ने मेडिकल कालेज के लिए मांगी रिपोर्ट

गाजीपुर। निज संवाददाताPublished By: Malay
Fri, 23 Feb 2018 09:07 PM
सीएम ने मेडिकल कालेज के लिए मांगी रिपोर्ट

जिले में मेडिकल कालेज खोलने के लिए सीएम कार्यालय ने प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से रिपोर्ट मांगी है। कार्यालय के अफसरों ने गाजीपुर में मेडिकल कालेज खोलने की संभावनाओं के संबंध में जानकारी देने को कहा है। इसको लेकर जिले के लोग काफी उत्साहित हैं।

भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बीते 8 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र देकर जिले में मेडिकल कालेज खोलने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि जिले में बेहतर चिकित्सीय सुविधा नहीं होने से लोगों को इलाज में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर मेडिकल कालेज बन जाएगा तो जिले के उन गरीबों का कल्याण हो जाएगा जो इलाज के अभाव में अपनी जिंदगी गुजर बशर कर रहे हैं। साथ ही मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। 

एमएलसी के पत्र को संज्ञान में लेते हुए सीएम ने अपने कार्यालय के विशेष कार्याधिकारी अजय कुमार सिंह को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से रिपोर्ट मांगी है। कहा है कि तत्काल रिपोर्ट दी जाए। एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बताया कि जिले में मेडिकल कालेज खुलने से चिकित्सा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। इसको लेकर वह लगातार प्रयासरत रहेगा। उनकी कोशिश है कि स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी यह जनपद अन्य जिलों से अग्रणी रहे।

संबंधित खबरें