DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोद लिए गांव में सीडीओ ने देखे इंतजाम

सरकार की मंशा को पूरा करने के लिए अधिकारियों ने गोद लिए गांवों की ओर रुख किया। सीडीओ ने देवकली के बयेपुर  में पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। गांव में विकास योजनाओं का संचालन और इंतजाम परखे।

सोमवार सुबह मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया बयेपुर पहुंचे। गांव में सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। स्कूल में बच्चों से हाल जाना और मिड-डे मील के बारे में पूछा। आंगनबाड़ी रजिस्टर चेक किया, जिसमें अतिकुपोषित बच्चों को इलाज के लिए भेजा। सीडीपीओ को लाल श्रेणी को जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराने को कहा।  वहीं मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री शैलकुमारी पाण्डेय को कार्यों में रुचि नहीं लेने पर नाराजगी जताई। सीडीओ ने कार्यकत्री को सेवा से निकालने का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। 

सीडीओ ने स्वच्छ शौचालय के बारे में ब्लाक समन्वयक से जानकारी ली। पता चला कि कुल 167 शौचालय बनने है जिसमे 156 शौचालय पूर्ण हो चुके है 11 अभी निर्माणाधीन है। सीडीओ ने सभी को पूरा कराने के निर्देश दिए। खराब रास्ते पर मिट्टी डलवाने व खडंजा बिछाने का निर्देश दिया। सफाई नहीं देखकर महिला सफाईकर्मी सुमित्रा देवी व केशरी बिन्द का वेतन रोकने और सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इस दौरान अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CDO arrangement arranged in village